पूछताछ के बहाने बांग्लादेशी महिला से रेप करने के आरोप में BSF का जवान गिरफ्तार

कोलकाता। बांग्लादेशी महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान को गिरफ्तार किया है। महिला गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करके भारत में दाखिल हुई थी, जिसे लेकर पूछताछ करने की आड़ में जवान ने पश्चिम बंगाल के उत्तर-24 परगना स्थित शिविर में कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि गैघाटा थाने में पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई, शिकायत के आधार पर आरोपी उप-निरीक्षक को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया। अर्धसैनिक बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘घटना 27 जुलाई रात की है। घटना की जानकारी मिलते ही, जवान को निलंबित कर उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया।’

पीड़िता और एक अन्य महिला बांग्लादेश के गोपालगंज की निवासी हैं। गैरकानूनी तरीके से सीमा पार करने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। पीड़िता की शिकायत के अनुसार, बीएसएफ की 158वीं बटालियन ने दोनों महिलाओं को तब गिरफ्तार कर लिया था, जब वे झाउडांगा सीमा से अवैध रूप से भारतीय हिस्से में प्रवेश कर रही थीं।

पुलिस के एक अधिकारी ने प्राथमिकी के हवाले से कहा, ‘उन्होंने आरोप लगाया है कि बीएसएफ कर्मी दोनों को पूछताछ के लिए अर्धसैनिक बल के खरेर मठ शिविर ले गए। जब कोई आसपास नहीं था, तभी आरोपी जवान ने पूछताछ के बहाने महिला के साथ बलात्कार किया।’ उन्होंने बताया कि बीएसएफ कर्मी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अधिकारी ने कहा कि उसे बनगांव अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि मजिस्ट्रेट द्वारा सीआरपीसी की धारा 164 के तहत महिला का गोपनीय बयान दर्ज किया गया है और उसकी चिकित्सकीय जांच भी की गई है।

Next Post

पीवी सिंधु सेमीफाइनल में पहुंचीं, लवलीना ने मेडल किया पक्का, मेंस हॉकी टीम जीती

Fri Jul 30 , 2021
टोक्यो। ओलंपिक के आठवा दिन भारत के लिए बेहतर रहा। शुक्रवार को भारत ने अपनी झोली में एक और पदक डाल लिया है। मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने महिलाओं की 69 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की निएन चिन चेन को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इस […]