भारत ने तालिबान से बात की तो पाकिस्तान को मिर्ची लग गई, कहा- अफगानिस्तान में अशांति फैलाता रहा है इंडिया

नई दिल्ली। भारत ने आधिकारिक तौर पर 31 अगस्त को पहली बार तालिबान से बातचीत की है और इस बातचीत से पाकिस्तान को मिर्ची लग गई है। पाकिस्तान इस बात से परेशान हुए जा रहा है कि भारत और तालिबान बातचीत क्यों कर रहे हैं। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से एक्सपर्ट्स बता रहे हैं कि पाकिस्तान, तालिबान के साथ मिलकर भारत को परेशान करने की कोशिश कर सकता है।

भारत और तालिबान के बीच शुरू हुए बातचीत को लेकर उन्होंने कहा है कि हम उम्मीद करते हैं कि भारत अफगानिस्तान में सकारात्मक और रचनात्मक भूमिका निभाएगा। इतिहास में भारत ने अफगानिस्तान में शांति के खिलाफ काम किया है।

पाकिस्तान लगातार भारत पर इस बात का आरोप लगाता रहा है कि भारत अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान विरोधी कामों में करता रहा है और भारत इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज करता रहा है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि तालिबान और भारत के बीच बातचीत से पाकिस्तान का परेशान होना जायज है। पाकिस्तान नहीं चाहता है कि तालिबान और भारत नजदीक आए। शायद इसीलिए पाकिस्तान, भारत और तालिबान के बीच बातचीत से परेशान हो रहा है।

Next Post

आज जारी होंगे एमपी बोर्ड स्पेशल परीक्षा के एडमिट कार्ड

Wed Sep 1 , 2021
6 से 15 सितंबर तक चलेंगी परीक्षा भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाईस्कूल, हायर सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी व्यावसायिक परीक्षा 2021 की विशेष परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी होंगे। एमपी बोर्ड के आधिकारिक पोर्टल mpbse.nic.in. से एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे। हाईस्कूल (10वीं) रेगुलर/प्राइवेट, दृष्टिहीन मूक बधिर […]