अमेरिकी दौरे के बाद दिल्ली पहुंचे PM मोदी


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के तीन दिन के दौरे के बाद भारत लौट आए हैं। PM मोदी का विमान रविवार को पालम एयरपोर्ट पर उतरा। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा एयरपोर्ट पर मौजूद थे। BJP के तमाम कार्यकर्ता एयरपोर्ट के बाहर प्रधानमंत्री के स्वागत में नाचते, गाते और नारे लगाते दिखे। देश के अलग अलग राज्यों से लोग पारंपरिक परिधान और बाध्य यंत्रों के साथ मोदी के स्वागत में यहां पहुंचे।

नड्डा ने कहा कि PM मोदी की 5 दिवसीय अमेरिका यात्रा यह साबित करती है कि मोदी के नेतृत्व में दुनिया भारत को अलग तरह से देखती है। करोड़ों भारतीयों की ओर से, हम उनका स्वागत करते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ प्रधानमंत्री मोदी की दोस्ती नई नहीं है, उनका पुराना रिश्ता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी यही दोहराया है।

कोरोना काल में एशिया के बाहर PM मोदी का यह पहला दौरा था। इस दौरान उन्होंने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित किया, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। साथ ही जापान और ऑस्ट्रेलिया के PM से भी उनकी मुलाकात हुई। मोदी ने चार देशों के समूह QUAD की बैठक में हिस्सा लिया और अमेरिका के टॉप CEOs से भी मिले।

Next Post

डल झील पर वायुसेना का एयर शो

Sun Sep 26 , 2021
श्रीनगर। भारतीय वायुसेना की तरफ से श्रीनगर में एयर शो जारी है। इसमें स्काई डाइविंग टीम आकाशगंगा, सूर्यकिरण एरोबैटिक और डिस्प्ले टीम प्रसिद्ध डल झील के ऊपर अपने हवाई करतबों का प्रदर्शन कर रहे हैं। पैरामोटर फ्लाइंग भी कार्यक्रम का आकर्षण है। यह शो घाटी में 13 साल के बाद […]