सौदा कर कार दी नहीं, रुपए वापस मांगे तो बंद खाते का चेक दे दिया, गैरेज संचालक गिरफ्तार

उज्जैन,अग्निपथ। कार बेचने का झांसा देकर ऑटो गैरेज संचालक ने इंदौर के एक युवक को 1.40 लाख रुपए का चूना लगा दिया। विवाद होने पर बंद खाते का चेक देकर झांसा देने का प्रयास भी किया। करीब 9 माह से चल रहे घटनाक्रम में श्किायत होने पर नीलगंगा पुलिस ने केस दर्ज कर रविवार दोपहर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

मंछामन मार्ग निवासी लक्की उर्फ लक्ष्मण सोनी दीप्ति ऑटो गैरेज का संचालक है। उसके द्वारा वाट्सअप पर स्वीफ्ट कार बेचने की पोस्ट डालने पर इंदौर स्थित तेजाजी नगर निवासी रजत पिता बद्रीलाल चौहान ने संपर्क किया। लक्की ने तमिलनाडू से अच्छी कंडीशन की स्वीफ्ट आने का भरोसा दिया तो रजत ने 26 जनवरी 2021 को 1.80 लाख में सौदा कर लिया। 1.40 लाख रुपए उसके खाते में ट्रांसफर कर 40 हजार रुपए कार की सुपुदर्गी पर अनुबंध में तय हो गया।

बाद में लक्की कार नहीं देते हुए टालने लगा तो रजत ने सौदा निरस्त करते हुए राशि वापस मांगी। इस पर उसने गलत साईन कर चेक दिया, जिसके रिजेक्ट होने पर विवाद हुआ तो लक्की ने समझौता कर अकाउंट पर दूसरा चेक दिया, लेकिन वह बंद खाते का निकला। नतीजतन रजत ने शनिवार को रिपोर्ट कर दी। मामले में पुलिस ने अमानत में यानत का केस दर्ज कर रविवार को लक्की को गिरफ्त में ले लिया। अब उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएग।

गड़बडिय़ों के कारण जांच

याद रहे कई ऑटो डीलर इसी तरह ग्राहकों को अपना शिकार बनाते हंै तो कुछ अन्य प्रदेशों से गड़बड़ी में संलिप्त कार यहां लाकर बेचते हैं। ऐसी ही सूचनाओं पर पुलिस ने 27 सितंबर को 21 ऑटो डीलर के यहां सर्चिंग की थी और दस्तावेज नहीं दिखा पाने पर 352 कार बेचने पर रोक लगाकर जांच शुरू की थी। अब तक किए परीक्षण में महाराष्ट्र व गुजरात पासिंग सात कारों में इंजन, चेसिस व इंश्योरेंस में गड़बड़ी मिल भी गई, जिन्हें पुलिस जब्त कर शेष की जांच कर रही है। उम्मीद है बड़ा खुलासा हो सकता है।

Next Post

श्रीगंगा रेस्टोरेंट में बुकिंग के बाद भी सेमिनार नहीं करने देने का आरोप

Sun Oct 3 , 2021
संचालक ने कहा बिना अनुमति करना चाहते थे रैंप वाक उज्जैन,अग्निपथ। प्रतिष्ठित श्रीगंगा रेस्टोरेंट संचालक पर रविवार को इंडिया हेयर एंड ब्यूटी संस्था ने केस दर्ज की मांग कर माधवनगर थाने में शिकायत की है। आरोप लगाया कि बुकिंग के बाद भी सेमिनार नहीं करने देने से उन्हें काफी नुकसान […]