इन दो टीमों के बीच मैच के साथ आज से होगा टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज

1
T20 world cup 2021

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का रोमांच खत्म होने के बाद अब आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप फैन्स का उत्साह बढ़ाने के लिए तैयार है। रविवार को पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से ओमान और पापुआ न्यू गुआना के बीच ओमान क्रिकेट अकादमी, अल अमरात के ग्राउंड पर खेला जाएगा।। इसी दिन दूसरा मैच शाम 7.30 बजे से बांग्लादेश और स्कॉटलैंड के बीच होगा।

राउंड एक के पहले मैच के साथ आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो जाएगा। बांग्लादेश क्वालीफायर राउंड में स्कॉटलैंड, ओमान और पापुआ न्यू गिनी के साथ ग्रुप बी में है और सुपर 12 स्टेज के लिए खाली चार जगहों में एक पर जगह पक्की करने का फेवरेट है। वहीं ग्रुप ए में श्रीलंका फेवरेट टीम मानी जा रही है।

इतिहास पर नजर डालें तो भारत द्वारा आयोजित किए गए टी-20 टूर्नामेंट्स में चीजें बांग्लादेश के पक्ष में नहीं रही हैं। वह किसी भी टूर्नामेंट में नॉकआउट स्टेज तक नहीं पहुंच पाया है। हालांकि उसके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उसे क्रेडिट देना बनता है और उसे अब छोटी-मोटी टीम भी नहीं कहा जा सकता है, जैसे पहले कहा जाता था। बता दें कि बांग्लादेश ने इस सीजन नौ टी-20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज जीतना शामिल है और यह उसके क्वालिटी टीम बनने का सबूत है।

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश आईसीसी टी-20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज और अफगानिस्तान जैसी टीमों से ऊपर छठे स्थान पर पहुंचा है। वहीं दूसरी ओर, स्कॉटलैंड की टीम अब तक 2007, 2009 और 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप में खेल चुकी है और तीनों ही बार पहले राउंड में ही बाहर होती आई है।

भारत का पहला मैच 24 को पाकिस्तान से

टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का सफर 24 अक्टूबर से शुरू होगा। ब्लू ब्रिगेड का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होगा। भारत और पाकिस्तान दोनों सुपर 12 के दूसरे ग्रुप में हैं।

यह भी पढ़ेंः भारत-पाक मैच के दिन सोशल मीडिया से दूर रहेंगी सानिया मिर्जा

Next Post

भारत-पाक मैच के दिन सोशल मीडिया से दूर रहेंगी सानिया मिर्जा

Sun Oct 17 , 2021
नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज आज से होने वाला है। वहीं, टीम इंडिया का पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। इस मुकाबले के दिन भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा सोशल मीडिया से दूर रहने वाली हैं। उन्होंने मैच के दौरान होने वाले खराब माहौल […]
Sania Mirza