IND vs PAK: बाबर की सेना पर होगी विराट जीत? टीम इंडिया के सामने कितनी मजबूत पाकिस्तानी टीम

मैच समय:- शाम 7: 30 बजे से

नई दिल्ली। महामुकाबले का इंतजार बस खत्म होने को है। टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 स्टेज में भारत की भिड़ंत चिर प्रतिद्वंद्वि पाकिस्तान से आज रात दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होनी है। तमाम क्रिकेट फैन्स की निगाहें इस हाई-वोल्टेज मैच पर रहने वाली है।

फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में पड़ोसी मुल्क को आजतक टीम इंडिया के खिलाफ जीत नसीब नहीं हुई है। इसके बावजूद मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने दावा किया है कि उनकी अगुवाई में इस बार पाकिस्तान इतिहास को बदलने में सफल रहेगा।

वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मुकाबले को बाकी मैचों की तरह बताया है। कौन किस पर भारी पड़ेगा यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन आज रात रोमांच अपने चरम पर होगा इस बात की पूरी गारंटी है।

आइए आपको बताते हैं इस महामुकाबले में कैसा रहेगा दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन, क्या कहते हैं हेड टू हेड के आंकड़े और बल्लेबाजों-गेंदबाजों में से किसका रहेगा दुबई की पिच पर बोलबाला।

हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान की टीम टी-20 विश्व कप में अबतक एक दूसरे के खिलाफ पांच बार मैदान पर उतरी हैं और पांचों दफा जीत टीम इंडिया के हाथ लगी है। यानी बाबर आजम की टीम को इस मुकाबले में भारत के खिलाफ फटाफट क्रिकेट के वर्ल्ड कप में पहली जीत की तलाश होगी। टी-20 में अगर दोनों टीमों के ओवरऑल रिकॉर्ड पर नजर डाले तो इधर भारत-पाकिस्तान ने 8 मैच खेले हैं और सात में जीत भारतीय टीम के हाथ लगी है, जबकि महज एक बार पाकिस्तान ने मैदान मारा है।

कुछ ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्‍तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI- मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आशिफ अली, इमाद वसीम, शाबाद खान, शाहीन अफरीदी, हसन अली, हरिस राऊफ।

पिच रिपोर्ट

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है और आईपीएल में भी इस मैदान पर खूब रन बरसे थे। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले इस महामुकाबले में भी अच्छा स्कोर देखने को मिल सकता है। दुबई में चेज करने वाली टीम ने ज्यादा मैचों में जीत हासिल की है ऐसे में टॉस काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। ओस भी इस मैच में काफी अहम रोल अदा कर सकती है। इस मैदान पर पहले बैटिंग करते हुए एवरेज स्कोर 168 का रहा है। दुबई में रनों का पीछा करने वाली टीम ने 60 प्रतिशत मुकाबलों में जीत हासिल की है।

कैसा रहेगा मौसम

दुबई में 24 अक्टूबर को मौसम गर्म रहेगा और बारिश होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में भारत-पाकिस्तान मैच में मौसम किसी भी तरह की कोई खलल पैदा करता हुई दिखाई नहीं देगा। दोनों टीमों के पास इस मैदान पर खेलना का काफी अनुभव भी मौजूद है। भारतीय खिलाड़ी अभी हाल में ही इस मैदान पर आईपीएल 2021 खेल कर आए हैं, तो पाकिस्तान का भी यह दूसरा घर माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

रूस में 61 सैमसंग स्मार्टफोन की बिक्री पर लगा बैन, वजह जानकर दंग रह जाएंगे

Mon Oct 25 , 2021
नई दिल्ली। जहां सैमसंग हर जगह फोल्डेबल्स के साथ अपनी सफलता का आनंद ले रहा है, वहीं एक देश ऐसा भी है जहां चीजें इतनी अच्छी नहीं चल रही हैं। रूस में, एक मध्यस्थता अदालत ने 61 सैमसंग स्मार्टफोन की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें दोनों प्रीमियम फोल्डेबल […]