तो क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के साथ पाकिस्तान ने किया सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया का रास्ता आसान?

1

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-2 से कौन सी दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, इसको लेकर समीकरण तेजी से बदल रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ग्रुप-2 से भारत और न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन इन दोनों ही टीमों को अपने-अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस वजह से सेमीफाइनल का समीकरण काफी रोमांचक हो गया है। न्यूजीलैंड को 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा, इसके बाद टीम इंडिया का रास्ता कुछ आसान हुआ है। न्यूजीलैंड भी अब भारत के खिलाफ जब खेलने उतरेगी, तो उसके ऊपर दबाव होगा।

कैसे पाकिस्तान का रास्ता है अब एकदम साफ

पाकिस्तान ने ग्रुप-2 के अपने दोनों बड़े मैच जीत लिए हैं, बचे हुए तीन मैच पाकिस्तान को अब अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड से होने हैं। अफगानिस्तान ने अपना पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ जीता है और टीम प्वॉइंट टेबल में फिलहाल भारत और न्यूजीलैंड से ऊपर हैं, लेकिन पाकिस्तान जिस तरह की फॉर्म में दिख रहा है, ऐसे में उसके लिए बाकी बचे तीन मैच जीतने की पूरी उम्मीद है और ऐसा होता है, तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल में टिकट फाइनल हो जाएगा। पाकिस्तान को 29 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ, 2 नवंबर को नामीबिया और 7 नवंबर को स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलना है।

भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए क्या करना होगा

टीम इंडिया को बचे हुए मैच अब न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ खेलने हैं। ग्रुप-2 में अब टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच करो या मरो वाला होगा। न्यूजीलैंड को हर हाल में भारत को हराना होगा, और अगर ऐसा हो जाता है तो टीम इंडिया का सेमीफाइनल का रास्ता काफी आसान हो जाएगा। न्यूजीलैंड अगर पाकिस्तान के खिलाफ जीत जाता तो टीम इंडिया पर दबाव और बढ़ जाता, लेकिन न्यूजीलैंड की हार के बाद टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का रास्ता बेहतर है।

ग्रुप-2 की लेटेस्ट प्वॉइंट्स टेबल का हाल

सुपर 12 ग्रुप-2 मैच जीत हार टाई NR प्वॉइंट्स NRR
पाकिस्तान 2 2 0 0 0 4 +0.738
अफगानिस्तान 1 1 0 0 0 2 +6.500
नामीबिया 0 0 0 0 0 0 0
न्यूजीलैंड 1 0 1 0 0 0 -0.532
इंडिया 1 0 1 0 0 0 -0.973
स्कॉटलैंड 1 0 1 0 0 0 -6.500

NR: No Result, NRR: Net Run Rate

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड को हराकर हमने भारत को बचा लिया, अच्छे पड़ोसी ऐसा ही करते हैं:- शोएब अख्तर

Next Post

मीत सीरियल के एक डायलॉग ने बढ़ाई सोनिका हांडा की मुश्किलें, आदिवासी समाज बोला- माफी मांगो

Wed Oct 27 , 2021
मुंबई। टीवी ऐक्ट्रेस सोनिका हांडा ‘मीत’ सीरियल में अपने एक डायलॉग की वजह से मुश्किल में आ गई हैं। सीरियल में उन्होंने जातिसूचक शब्द बोला था। इस पर गोंड जनजाति के लोग भड़क गए हैं। आदिवासी समाज ने उनके खिलाफ राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर ऐक्शन की मांग की है। साथ […]