भारत-पाकिस्तान हॉकी मैच:एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकीः पहले हाफ के बाद भारत 1-0 से आगे, पाकिस्तान के डिफेंस ने 3 गोल बचाए

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी का मुकाबला खेला जा रहा है। तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ गोल करने के लिए अटैक करती नजर आ रही है, लेकिन पाकिस्तान ने भी डिफेंस में शानदार खेल दिखाया है। अभी टीम इंडिया 1-0 से आगे है। भारत के लिए ये गोल पहले क्वार्टर में हरमनप्रीत सिंह ने दागा। हरमनप्रीत को ये गोल पेनल्टी कॉर्नर से मिला।

वहीं, दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम लगातार गोल करने के लिए पाक टीम पर अटैक करती नजर आई, लेकिन पाकिस्तान के डिफेंस ने 3 शानदार बचाव किए। वहीं, भारत पहले क्वार्टर में दो और गोल कर सकता था, लेकिन पाकिस्तान के गोलकीपर अली अमजद ने शानदार बचाव करते हुए अपनी टीम को मुकाबले में बनाए रखा। अगर ये मुकाबला भारत ने जीता तो टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने का दावा मजबूत हो जाएगा। भारत के अभी 2 मैचों में 4 अंक हैं।

इस टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। पहले मैच में कोरिया के खिलाफ स्कोर 2-2 से ड्रॉ रहा था, लेकिन दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए बांग्लादेश को 9-0 से हरा दिया।

2018 में दोनों टीमें रहीं थी संयुक्त विजेता
मस्कट में खेले गए एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था।

Next Post

भारतियों में विटामिन-D की कमी:देश में 49 करोड़ लोगों को नहीं मिल पा रहा पर्याप्त मात्रा में विटामिन-D

Fri Dec 17 , 2021
ये कमी बढ़ा रही है लोगों में डिप्रेशन और टेंशन भारत में 49 करोड़ लोग ऐसे हैं जिनमें विटामिन-D की कमी है। ये खुलासा साइन्स जर्नल नेचर की एक हालिया रिपोर्ट में किया गया है। इसके पहले भी 2020 के एक शोध में पाया गया था कि देश के 76% […]
vitamin d