महाभारत के भीम ने छोड़ी दुनिया, 74 साल की उम्र में निधन

जीवन के आखिरी दिनों में आर्थिक तंगी से थे परेशान

नई दिल्ली। टेलीविजन जगत से एक बहुत ही दिल दुखाने वाली खबर सामने आ रही है. बीआर चोपड़ा के मशहूर सीरियल महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले शानदार एक्टर प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है. प्रवीण ने 74 साल की उम्र में अंतिम सांस लेते हुए इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. प्रवीण कुमार के निधन की खबर से हर कोई सदमे में है. प्रवीण कुमार सोबती का  निधन दिल्ली में हुआ है. उनका अंतिम संस्कार आज पंजाबी बाग स्थित श्मशान घाट पर किया जाएगा.

प्रवीण कुमार ने फिल्मों में भी किया था काम

प्रवीण कुमार महाभारत सीरियल के अलावा कई बॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस को इंप्रेस कर चुके हैं. लेकिन महाभारत सीरियल में भीम का किरदार निभाकर वो घर-घर में फेमस हो गए. उन्हें भीम के किरदार में काफी ज्यादा पसंद किया गया था. प्रवीण के निधन की खबर से उनके फैंस के दिल टूट गए हैं.

ओलंपिक खेलों में भी लिया था हिस्सा

प्रवीण को उनकी शानदार कदकाठी के लिए भी जाना जाता था. पंजाब के रहने वाले प्रवीण 6 फीट लंबे थे. एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण स्पोर्ट्स में भी काफी एक्टिव थे. वे एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे. प्रवीण ने एशियाई और कॉमनवेल्थ गेम्स में कई मेडल्स जीते थे. हांगकांग में आयोजित एशियाई खेल में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने ओलंपिक में दो बार देश का प्रतिनिधित्व भी किया था.

मुश्किल में गुजरे प्रवीण कुमार के आखिरी दिन

महाभारत के भीम प्रवीण कुमार के अंतिम दिन मुश्किल में गुजरे. वे आखिरी दिनों में फाइनेंशियल क्राइसिस का सामना कर रहे थे. जानकारी के मुताबकि, प्रवीण लंबे समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे और उन्होंने सरकार से मदद की गुहार भी लगाई थी.

प्रवीण ने ऐसे की थी एक्टिंग में शुरुआत

प्रवीण ने 100 रुपये के शगुन से एक्ट‍िंग में अपनी किस्मत का ताला खोला था. प्रवीण उस वक्त ग्वालियर में बीएसएफ में थे. यहीं उनके मन में कर‍ियर बदलने का विचार आया था. वे दोबारा लाइमलाइट में आने के लिए कोई और काम करना चाहते थे और कुछ समय बाद ही उनका सपना पूरा हो गया, जब उन्हें फिल्म का ऑफर मिला. एक शानदार एक्टर और स्पोर्ट्स पर्सन प्रवीण आज हमारे बीच नहीं रहे हैं. प्रवीण के निधन से हर कोई उदास है.

पॉलिटिक्स में भी बनाया नाम

महाभारत को करने के बाद उन्होंने लगभग 50 फिल्में और टीवी शो किए. उनकी आखिरी फिल्म 2013 में आई थी, जिसका नाम Barbarik था. हालांकि, बाद में उन्होंने एक्टिंग को भी छोड़ दिया था और वजीरपुर में आम आदमी पार्टी (AAP) को ज्वॉइन करके राजनीति में शामिल हो गए. बाद में प्रवीण कुमार आप छोड़कर भाजपा का हिस्सा बन गए थे. प्रवीण ने अपनी जिंदगी में कई चीजें कीं और उनमें सफलता भी पाई. उन्हें हर फील्ड में शानदार काम करके अपना नाम बनाया, लेकिन फिर भी एक्टर का आखिरी समय आर्थिक तंगी में गुजरा. प्रवीण हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन अपने फैंस के दिलों में वो हमेशा जिंदा रहेंगे.

Next Post

श्री अग्रवाल पंचायत न्यास के चुनाव में सर्वानुमति से विजय अग्रवाल बने अध्यक्ष

Tue Feb 8 , 2022
अग्रवाल समाज की सिंहस्थ के लिए विस्तृत कार्ययोजना शीघ्र बनेगी उज्जैन, अग्निपथ। श्री अग्रवाल पंचायत न्यास के पदाधिकारियों के चुनाव निर्विरोध हुए। सर्वानुमति से पंचायत न्यास के अध्यक्ष पद पर गत 40 से अधिक वर्षों से समाजसेवा कर रहे विजय अग्रवाल को मनोनीत किया गया। विजय अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी […]