पत्नी मायके गई तो वहां से अपनी बहन को लाकर भाई करता रहा बलात्कार

आटा-साटा प्रथा का वीभत्स रूप: छोटे भाई ने भांजे को मार डाला

मंदसौर। ये दरिंदे भाई नहीं हो सकते, लेकिन एक मां से जन्म लेने के कारण इनका रिश्ता यही है। बड़ा भाई अपनी बहन से लगातार रेप करता रहा। उसने आटा-साटा में शादी के बाद अपनी पत्नी के मायके चले जाने का बदला बहन से लिया। छोटे भाई ने इसी बहन के 4 साल के बेटे को जहर देकर मार डाला। दिल दहला देने वाली ये दास्तां मंदसौर की एक महिला की है। घटना का खुलासा तब हुआ, जब हैवान भाइयों से बचकर महिला अपने पति के पास चली गई। भाई ने गुमशुदगी दर्ज कराई तो पुलिस महिला को खोजते हुए उसके पास पहुंची। फिर महिला ने अपना दर्द बयां किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

मामला मंदसौर जिले के अफजलपुर थानाक्षेत्र के एक गांव का है। टीआई कमलेश सिंगार ने बताया कि 2017 में यहां रहने वाले भाई-बहन की आटे-साटे में शादी हुई थी। भाई की शादी सुशीला (परिवर्तित नाम) से और बहन निर्मला ( परिवर्तित नाम) की शादी सुशीला के भाई संजीव से हुई थी। निर्मला ने ना चाहते हुए भी अपने भाई की खातिर ये शादी की। एक साल बाद निर्मला ने बेटे को जन्म दिया। सुशीला को बेटी हुई। पति से विवाद होने पर डेढ़ साल बाद ही सुशीला अपने मायके चली गई। इससे गुस्साया सुशीला का पति अपनी बहन निर्मला को भी उसके ससुराल से वापस ले आया।

पत्नी के ना आने पर बहन से करने लगा रेप

पीडि़ता निर्मला ने पुलिस को बताया कि डेढ़ साल बाद भी जब भाई और भाभी का समझौता नहीं हुआ तो भाई गुस्से में रहने लगा। करीब ढाई महीने पहले सबके काम पर जाने पर भाई ने उसके साथ गलत काम किया। विरोध करने पर उसने जान से मारने की धमकी दी। पीडि़ता ने मां को ये बात बताई तो उसने भी बात को दबा दिया। इसके बाद भाई ने कई बार उसने साथ दुष्कर्म किया।

छोटे भाई ने दिया 4 साल के भांजे को जहर

बड़े भाई की धमकियों से डरी बहन ने इसे अपनी किस्मत मान लिया था। वह काम पर जाने लगी थी। काम पर जाने के दौरान वह अपने 4 साल के बेटे को 17 साल के छोटे भाई के पास छोडक़र जाया करती थी। एक दिन भांजे की देखरेख के एवज में छोटे भाई ने बहन से मोबाइल की डिमांड कर दी। बहन ने पैसा नहीं होने का हवाला दिया और भाई से कहा कि तुम कुछ काम भी नहीं करते, इसलिए मोबाइल की क्या जरूरत है। इस बात से गुस्साए छोटे भाई ने 5 जनवरी 2022 को बच्चे को कीटनाशक पिला दिया। उसकी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि चार साल के मासूम की मौत कीटनाशक पीने से हुई थी।

भागकर पति के पास लौटने पर खुला राज

बेटे की मौत से आहत बहन के साथ फिर से भाई ने 5 फरवरी को दुष्कर्म किया। इसके बाद 14 फरवरी को मौका देखकर वह भाग कर अपने ससुराल चली गई। बहन के घर छोडऩे पर भाई ने थाने में गुमशुदगी दर्ज करवा दी। अफजलपुर पुलिस ने जांच शुरू की तो पूरा मामला सामने आ गया। पूछताछ में निर्मला ने अपने भाइयों की करतूत बताई।

Next Post

कोटा में हादसा-उज्जैन में भी मातम

Sun Feb 20 , 2022
उज्जैन आ रही बारात की कार चंबल में गिरी, दूल्हे समेत 9 बारातियों की मौत कोटा/उज्जैन। राजस्थान के कोटा में रविवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। दूल्हे समेत 9 बारातियों को लेकर जा रही तेज रफ्तार कार चंबल नदी में गिर गई। हादसे में सभी की मौत हो गई। घटना नयापुरा […]