बदनावर-उद्योग मंत्री दत्तीगांव ने खरोद में बनने वाली सड़क का किया भूमिपूजन

बदनावर, अग्निपथ। क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो और सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचे इसको लेकर हमारा कर्तव्य है कि हम इस काम में सक्रियता से जुड़े रहे। सरकार ने आम व्यक्तियों के लिए कई योजनाएं बनाई है, किंतु योजनाओं की जानकारी के अभाव में लोग इसका उपयोग नहीं उठा पाते हैं। इस कारण हमारा कर्तव्य है कि हम शासन की सभी योजनाओं का लाभ आम लोगों को दिलाए।
यह बात प्रदेश सरकार के औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री एवं क्षेत्रीय विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने ग्राम खेरोद में 42 लाख लागत के प्रधानमंत्री ग्राम सड़क निर्माण के भूमि पूजन के अवसर पर कही।

मंत्री ने कहा कि सड़क बनने से एक गांव से दूसरे गांव का संपर्क तो जुड़ता ही है, साथ ही व्यापार व्यवसाय में भी प्रगति होती है। गत दिनों बदनावर विधानसभा क्षेत्र में 5 से अधिक प्रधानमंत्री सड़को की हमे सौगात मिली है। उनका भी जल्द काम शुरू होगा।

भाजपा के सादलपुर मण्डल अध्यक्ष मुन्नालाल पटेल की अध्यक्षता। कार्यक्रम युवा मोर्चा जिला महामंत्री कपिल यादव, पूर्व मंडल अध्यक्ष राजेश वर्मा, वरिष्ठ नेता जसवंतसिंह नवासा, नागूसिंह ठाकुर, चतर सिंह बिजूर, अशोक चौधरी, उमाशंकर यादव व भाजपा अजजा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष फूलसिंह वर्मा के विशेष आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। भाजपा नेता बजेसिंह, नगर अध्यक्ष अनोपसिंह देवड़ा, रामेश्वर गड़ी, राजेन्द्र छटीया ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर मण्डल पदाधिकारी सतीश यादव, केलाश चौहान, राकेश चौहान केसूर, आशीष जैन, संजय सोलंकी, राजेश बैरागी, कमलसिंह सोलंकी, लोकेंद्र चौहान समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व प्रशासनिक अमला, ग्रामीणज़न उपस्थित थे।

स्वास्थ्य सुविधाओं में बदनावर बना आत्मनिर्भर, जो कमियां है उसे भी जल्द दूर करेंगे- उद्योग मंत्री दत्तीगाँव

दत्तीगाँव ने सरकारी अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन लगाने की घोषणा भी की

बदनावर, अग्निपथ। अग्निपथ।सरकारी अस्पताल अब सर्वसुविधाओ से युक्त हो चुका है। जल्द ही पर्याप्त विशेषज्ञ डॉक्टरों की यहाँ पोस्टिंग भी हो जाएगी। इससे क्षेत्र के लोगो को आसानी से इलाज मिल सकेगा। हमारा अस्पताल अब आत्मनिर्भर बन चुका है।
यह बात प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगाँव ने यहां आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सिविल अस्पताल में आयोजित विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य शिविर में कही।

मंत्री ने कहा कि हमने कोरोना की जानलेना दूसरी लहर भी देखी है। जिसमे अपनो को खाया है। सरकारी अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन भी लग चुकी है। जल्द ही टेक्नीशियन के आते ही यहां सेवा शुरू हो जाएगी। मंत्री ने कहा कि अस्पताल में आक्सीजन प्लांट, डायलिसिस सुविधा, अत्याधुनिक लेब, डिजिटल एक्सरे आदि की सुविधा हमे मिल रही है। नागरिकों की मांग दत्तीगाँव ने यहाँ अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन लगाने की घोषणा भी की। मंत्री ने कहा कि रोगी कल्याण समिति की राशि का उपयोग अच्छे कामों में ही किया जाना चाहिए। इसको लेकर उन्होंने एसडीएम को निर्देश दिए कि जो भी रोगी कल्याण समिति के जरिए राशि खर्च की जाए, उसकी जानकारी सभी को होनी चाहिए। मंत्री ने अस्पताल में संचालित एंबुलेंसो को लेकर कहा कि अगर इनके चालक नही ह्यो तो तत्काल नियुक्ति करे और सभी एंबुलेंस की सेवाएं संचालित करे।

कार्यक्रम में राज्य नागरिक आपूर्ति निगम उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल, जिला पंचायत सदस्य रजनीश मालवीय, जिपं सदस्य दिनेश गिरवाल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक सोनी व धर्मेंद्र शर्मा, जिला मंत्री मुकेश केवलजी, अल्पसंख्यक मौर्चे के जिलाध्यक्ष जहांगीर लाला, नगर भाजपाध्यक्ष अक्षय शर्मा, पूर्व नप अध्यक्ष शंकरलाल राव व प्रेमचंद परमार, पूर्व नप उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह पँवार, भाजपा नेता मोहनसिंह चौहान, सांसद प्रतिनिधि शिवराम सिंह रघुवंशी आदि मंचासिन थे। कार्यक्रम को अग्रवाल ने भी संबोधित कर सरकार की स्वास्थ्य संबन्धी योजनो का लाभ उठाने की अपील की। जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिरीष रघुवंशी ने स्वास्थ्य मेले को लेकर विस्तृत जानकारियां दी।
जिला आयुष अधिकारी रमेशचंद्र मुवेल, एसडीएम वीरेंद्र कटारे, तहसीलदार अजमेर सिंह गोड, नायब तहसीलदार सोनिका सिंह, सीईओ तीजा पंवार, सीबीएमओ डॉ एसएल मुजाल्दे, डॉ बीएल पाटीदार, डॉ एम उपासनी, चंद्रशेखर पाटीदार, बीईई जितेंद्र यादव, टीकाकरण अधिकारी लक्ष्मीकांत फुलेरिया, मालव राजपुरोहित आदि ने अतिथियों का स्वागत किया।

2811 मरीजों ने उठाया मेले का लाभ, 30 इलेक्ट्रॉनिक ट्राईसिकल भी बांटी, इस दौरान मंत्री दत्तीगाँव ने दिव्यांगजनों को 30 मोटराइज्ड ट्राई साइकिल का वितरण भी किया गया। स्वास्थ्य मेले में 2 हजार 811 पंजीयन किए गए। जिनमें विभिन्न बीमारियों से ग्रसित मरीजों का परीक्षण कर उपचार हुआ। 566 गर्भवती महिलाओं का परीक्षण किया गया। जिसमें 53 महिलाओं को आयरन सुक्रोज एवं दो महिलाओं को ब्लड चढ़ाया गया। रक्तदान शिविर में 18 यूनिट ब्लड प्राप्त हुआ। इसके अतिरिक्त 211 हेल्थ कार्ड, 51 आयुष्मान कार्ड बनाए गए। फ्लोरोसिस के 31 मरीज देखे गए। जिनमें 13 को फ्लोरोसिस पाया गया। स्वास्थ शिविर में 3 महिलाओं का नसबंदी ऑपरेशन भी किया गया एवं 114 लोगों को परिवार कल्याण परामर्श दिया गया। साथ ही कंधे की गठान तथा एक बच्चादानी ऑपरेशन हेतु मरीज चिन्हित किए गए। कार्यक्रम का संचालन मनोज सोलंकी ने किया। आभार सीबीएमओ डॉ एसएल मुजाल्दे ने माना।

मंत्री ने लगवाया बूस्टर डोज
मंत्री दत्तीगांव ने टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर बूस्टर डोज भी लगवाया। मंत्री ने पात्र सभी लोगो से भी आव्हान किया कि वे भी बूस्टर डोज लगवाएं।

Next Post

देवास के युवक-युवती की इंदौर अग्निकाण्ड में जलने से मौत

Sat May 7 , 2022
देवास, अग्निपथ। इंदौर में शुक्रवार को देर रात हुई दो मंजिला इमारत में हुई आगजनी से 7 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 6 महिलाएं और एक पुरुष है। मरने वालो में देवास के दो युवक-युवती भी शामिल है। कुछ जिंदा जले हैं और कुछ का दम घुट गया। […]