बदनावर: दिन भर समान रफ्तार से वोट पड़े, 76 प्रतिशत मतदान

बदनावर, अग्निपथ। नगर परिषद के 15 वार्डो में पार्षद के चुनाव के लिए बुधवार सुबह 7 बजे मतदान शुरू हुआ। किंतु सुबह से शाम तक मतदान की एक जैसी रफ्तार रही। इसका कारण मतदान का समय शाम 5 बजे तक होना बताया गया। इक्का-दुक्का मामूली कहासुनी की घटनाओं को छोड़ मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न हुई।

नगरीय क्षेत्र में मतदाताओं की सुविधा के लिए इस बार मतदान केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई, जिससे मतदाताओं की भीड़ नहीं लगी तथा कुछ ही देर में मतदाता मतदान कर रवाना हो गए। इस बार 28 मतदान केंद्र बनाए गए थे। जहां 17 हजार 068 मतदाताओं में से 75.67 प्रतिशत ने मताधिकार का उपयोग किया। अति संवेदनशील मतदान केंद्रों के साथ ही शासकीय कन्या उमावि में दो मतदान केंद्रों को आदर्श रूप भी दिया गया।

चुनाव में 15 भाजपा व 13 कांग्रेस प्रत्याशी मैदान में हैं। इसके अलावा 10 निर्दलीय भी अलग-अलग वार्डो में खड़े हैं। कई वार्डो में दोनों पार्टियों के बीच कड़ी टक्कर है। भाजपा के बागी प्रत्याशियों से पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी की नींद उड़ी हुई है तो एक-दो वार्डो में निर्दलीय प्रत्याशी भी चुनौती दे रहे हैं। ईवीएम से हुए मतदान के बाद वोटों की गिनती 17 जुलाई को बदनावर में ही की जाएगी।

नहीं लगी इस बार मतदान केंद्रों पर लंबी कतारें

15 वार्डों के 28 मतदान केंद्र बनाए जाने थे इस बार मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लंबी कतारें नजर नहीं आई। साथही मतदाता को इस बार केवल एक ही मतपत्र पार्षद का देना था इसलिए भी मतदाता को समय नहीं लगा। ईवीएम मशीन से भी मतदान में आसानी हुई।

Next Post

जगह जगह बिक रही है अवैध शराब

Wed Jul 6 , 2022
जिम्मेदारों की अनदेखी और मिलीभगत की वजह से हो रही है अवैध शराब दुकानें संचालित पेटलावद, अग्निपथ। आबकारी विभाग की मिलीभगत और पुलिस की अनदेखी की वजह से जगह जगह बिक रही है अवैध शराब जिसके कारण युवाओं के भविष्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है। पेटलावद नगर में […]