निम्बोदियाकला ग्राम पंचायत में उप सरपंच चुनाव में धांधली

नवनिर्वाचित सरपंच ने जीआरएस पर आरोप लगाया

नागदा, अग्निपथ। ग्राम पंचायत निम्बोदिखकला में सोमवार को उप सरपंच के चुनाव को लेकर विरोध के स्वर उभरे गए। सरपंच की सुचना पर नागदा थाने से पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा। सरपंच ने ग्राम सचिव और जीआरएस पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए खाचरौद पुलिस थाने में शिकायती आवेदन दिया। इधर निर्वाचन अधिकारी ने उप सरपंच के चुनाव की प्रकिया को पूर्ण किया, जिसको सरपंच द्वारा न्यायालय में चुनौती देने की बात कहीं है।

ग्राम पंचायत निम्बोदियाकला में सोमवार को उप सरपंच के चुनाव को लेकर ग्रामीणों में विरोध के स्वर उभरे गए। विरोध के चलते नागदा थाने से पुलिस बल मौके पर पहुंचा। सरपंच सुमेरसिंह ने ग्राम सचिव शंभु एवं जीआरएस बाबुलाल चंद्रवंशी पर आरोप लगाया कि उप सरपंच पद में फर्जी प्रक्रिया कर दस्तावेजों को शामिल किया, जिससे सोमवार को चुनाव प्रक्रिया के दौरान अन्य व्यक्ति शामिल नहीं हो सका।

सुमेरसिंह के अनुसार वार्ड 3 की पवनबाई शिवनारायण, वार्ड 4 के गोवर्धन दुला, वार्ड 8 की चंदरबाई मांगीलाल, वार्ड 9 के रमेशचंद्र मांगीलाल, वार्ड 10 की सुगनबाई रुगनाथ, वार्ड 11 शिवनारायण मांगीलाल एवं वार्ड 16 के कन्हैयालाल शिवनारायण के प्रस्तावों को किसी भी तरह की जानकारी नहीं है और ना ही प्रस्तावकों द्वारा कोइ हस्ताक्षर किए गए। जिसको लेकर सुमेरसिंह ने आपत्ति दर्ज कराई, आपत्ति में कमल राठौड़, संपतबाई, राजूबाई, अन्नुबाई, गेंदकुंवर, सीमाबाई एवं सजनबाई की बिना जानकारी के प्रस्ताव बनाया गया, जिसको लेकर चुनाव प्रक्रिया को स्थगित करने की मांग की।

मामले की शिकायत कलेक्टर, एसडीएम नागदा और खाचरौद से की गई। इसके बाद सोमवार को ग्राम पंचायत भवन में उप सरपंच की चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण किया गया। जिसको सरपंच सुमेरसिंह द्वारा न्यायालय में चुनौती देने की बात कहीं गई है।

शासन के नियमानुसार सोमवार को ग्राम पंचायत निम्बोदियाकला में उप सरपंच की चुनाव प्रक्रिया पूर्ण कराने के बाद दस्तावेज जनपद कार्यालय में जमा करा दिए है।

-राधेश्याम परमार, पीठासीन अधिकारी

मुझे पर जो आरोप लगाए गए है वह निराधार है उप सरपंच पद के लिए जिस वार्ड के व्यक्ति ने एनओसी मांगी, मेरे द्वारा दे दी गई है। जीआरएस ने दस्तावेजों में क्या किया इसकी मुझे जानकारी नहीं।

शंभु, ग्राम सचिव- निम्बोदियाकला पंचायत

मैं अपने भाई से अलग रहता हूं, उसने दस्तावेजों की पूर्ति कैसे की मुझे जानकारी नहीं है। मुझ पर जो आरोप लगाए है वह निराधार है।

-बाबुलाल चंद्रवंशी, जीआरएस, निम्बोदिकला पंचायत

जीआरएस ने निर्धारित समय के बाद दस्तावेजों को अपने बैग में रखकर जमा कर दिए, जबकि दस्तावेज करने के लिए मैं स्वयं गया था तो उसने मना कर दिया। इसके बाद भी दस्तावेज कैसे जमा हो गई, यह जांच का विषय है। उप सरपंच के फार्म पर प्रस्ताव के फर्जी हस्ताक्षर किए गए है उप सरपंच की चुनाव प्रक्रिया रोकने के लिए आपत्ति दर्ज कराई थी, अब मामले को न्यायालय में लेकर जाऊंगा।

-सुमेरसिंह, नवनिर्वाचित सरपंच, निम्बोदियाकला पंचायत

Next Post

नई परिषद की शपथ में शामिल होंगे सीएम

Tue Jul 26 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम की नई परिषद के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। यह समारोह अगस्त महीने के प्रथम सप्ताह में संभवत: श्रावण के तीसरे सोमवार यानि 1 अगस्त या श्रावण के आखिरी सोमवार 7 अगस्त को हो सकता है। खास बात यह है कि […]