व्यापारी का अपहरण कर 10 लाख मांगे, फायरिंग के बाद तीन धराए

फिरौती के लिए वारदात की, दोनों ओर से चली 9 गोली, छह घंटे में अपहृत को छुड़ाया

उज्जैन/नागदा,अग्निपथ। नागदा में शनिवार को फिल्मी तर्ज पर खाचरौद के तीन बदमाश ने एक व्यापारी का अपहरण कर लिया। 10 लाख की फिरौती के लिए दिनदहाड़े हुई घटना से शहर में हडक़ंप मच गया। पुलिस ने छह घंटे में ही आमने-सामने की फायरिंग के बाद व्यापारी को रिहा करवाकर आरोपियों को पकड़ लिया।

जवाहर मार्ग निवासी कपड़ा व्यापारी दिलीप सांवत (55) का शनिवार सुबह 10.30 बजे रेलवे कॉलोनी में शिव मंदिर जाते समय अपहरण हो गया। तीन बदमाश उसे ईको कार एमपी 09सीएच 8896 में उठा ले गए। परिवार को उस समय पता चला जब दोपहर करीब 1.30 बजे सांवत ने अपहरण होना बताते हुए 10 लाख रुपए फिरौति देने पर उसे छोडऩे का कहा। पता चलते ही पुलिस ने मोबाईल की लोकेशन निकाली।

जावरा रोड स्थित जिंदपानिया निकलने पर टीआई एससी शर्मा ने टीम के साथ घेराबंदी की तो बदमाशों ने तीन गोली चला दी। बदले में पुलिस ने भी चार फायर किए। हालांकि गोली किसी को नहीं लगी,लेकिन मामूली घायल हुए सांवत को छुड़ाकर पुलिस ने बदमाश को दबोच लिया। अपहर्ताओं की पहचान खाचरौद स्थित हिस्ट्रीशीटर बदमाश गुलफाम पिता मुन्ना खान (46) रावतपथ के इमरान पिता गफ्फार खान (26) व जूना शहर के समद पिता जावेद खान (19) के रुप में हुई।

गोली से बचे, भागने पर घायल

आमने सामने की फायरिंग में तो तीनों बदमाश बच गए,लेकिन पकड़ाने से बचने के लिए छिपने के दौरान गिरने से घायल हो गए। पुलिस ने तीनों को हथियारों के साथ पकडक़र वारदात में प्रयुक्त कार जब्त कर अपहरण का केस दर्ज कर लिया। अब पूछताछ के बाद उन्हें रविवार को कोर्ट में पेश करेंगे।

पीडि़त सटोरिया तो नहीं

सूत्रों के अनुसार कपड़े की दुकान सावंत के भाई की है। वह सट्टा करता है। आरोपियों में गुलफाम भी नागदा का हिस्ट्रीशीटर है। यह बात सामने आने के बाद पुलिस सट्टे से घटना को जोडक़र भी जांच कर रही है। पता कर रही है कि वारदात की वजह सट्टे की राशि का लेन-देन तो नहीं।

टीम को 25 हजार रुपए ईनाम

व्यापारी के अपहरण का पता चलते ही एसएसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल व एएसपी आकाश भूरिया नागदा पहुंच गए। मुठभेड़ के बाद आरोपियों के पकड़ाने पर पीडि़त और पुलिसकर्मियों के हाल-चाल जाने। उन्होंने टीम की सराहना कर 25 हजार रुपए ईनाम दिलवाने का कहा है।

इनका कहना है

तीन बदमाशों ने व्यापारी का अपहरण किया और घेराबंदी होने पर 3 गोली चलाने पर पुलिस ने चार गोली चलाई। गोली किसी को नहीं लगी,लेकिन भागने के प्रयास में अपहरणकार्त घायल हो गए। पीडि़त के सट्टे से संबंधित होने का पता चला है,जांच करवा रहे है। टीम को 25 हजार ईनाम देंगे।

– सत्येंद्र कुमार शुक्ल, एसएसपी

Next Post

घूसखोर पंचायत सचिव को चार साल कैद

Sat Jul 30 , 2022
पांच हजार रुपए लेते हुए ट्रेप हुआ था उज्जैन,अग्निपथ। रिश्वतखोरी के एक केस में शनिवार को विशेष न्यायालय ने फैसला सुनाया। कोर्ट ने करीब पांच साल पहले ट्रेप हुए पंचायत सचिव को चार साल की सजा दी है। वह पीएम आवास योजना के लिए पांच हजार रुपए लेते हुए पकड़ाया […]