नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य सबके सुख-दु:ख में भागीदार बनकर एकजुटता के साथ विकास करें -उच्च शिक्षा मंत्री

जिला पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का प्रथम सम्मिलन एवं शपथ विधि समारोह

उज्जैन, अग्निपथ। जिला पंचायत उज्जैन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों का प्रथम सम्मेलन एवं शपथ विधि समारोह सोमवार 8 अगस्त को जिला पंचायत के सभाकक्ष में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, महिदपुर विधायकबहादुरसिंह चौहान आदि की उपस्थिति में सम्मिलन एवं शपथ विधि समारोह हुआ। नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं जिला पंचायत सदस्यों को अपर कलेक्टरअवि प्रसाद ने पंचायत प्रतिनिधि का संकल्प दिलाया।

शपथ के बाद उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव ने कहा कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्य सबके सुख-दु:ख में भागीदार बनकर समन्वय एवं एकजुटता से अपने-अपने क्षेत्र का विकास करें और यही हमारा सच्चा लोकतंत्र है। जिला पंचायत के इतिहास में पहली बार अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष महिला के साथ ही जिला पंचायत सीईओ भी महिला हैं। महिला होने के नाते यह त्रिवेणी बहुत अच्छा काम करने का प्रयास करेगी। विकास के साथ-साथ समाज उत्थान का कार्य भी करें।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि ग्रामों में जिन्हें अक्षर-ज्ञान न हो, उन्हें साक्षर करने का भी प्रयास किया जाये। इसमें उम्र का कोई बंधन न हो। अस्वस्थ व्यक्ति का आयुष्मान कार्ड बनवाकर शासन की महत्वपूर्ण योजना आयुष्मान भारत योजना में सम्बन्धित का नि:शुल्क उपचार कराने में जनप्रतिनिधिगण मदद करें। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक क्रियान्वयन करवा कर आमजन को लाभ पहुंचाने में मदद करें।

उज्जैन चारों ओर से फोरलेन सडक़ से जुड़ रहा है। आने वाले भविष्य में उज्जैन जिला कई विकास कामों के आयामों को छुएगा। उन्होंने नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यगणों को हार्दिक बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी।

महिदपुर विधायकबहादुरसिंह चौहान ने इस अवसर पर कहा कि जिला पंचायत का पूरे जिले में विकास के काम कराने का बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने नवनिर्वाचित सदस्यगणों से अनुरोध किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में जिन-जिन लोगों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास में आवास न उपलब्ध हुए हों, तो उनको आवास उपलब्ध कराने में मदद की जाये।

साथ ही घर-घर पानी एवं राशन पहुंचाने का भी काम किया जाये।बहादुरसिंह बोरमुंडला ने कहा कि हम सब मिलकर जिले का विकास करेंगे और भारत सरकार एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन करवा कर गांवों का विकास करेंगे।

कार्यक्रम में अपर कलेक्टरअवि प्रसाद ने नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला कुंवर देवड़ा, उपाध्यक्ष श्रीमती शिवानी कुंवर तथा समस्त जनप्रतिनिधिगणों में सर्वश्री शोभाराम मालवीय, सुरेश चौधरी, मंजु संजय वर्मा, अमरसिंह पटेल, अजिता, ईश्वरलाल पटेल, ओमप्रकाश राजौरिया, मुकेश परमार, श्यामसिंह, दलजीत गुर, प्रतापसिंह आर्य, रतन मंडोरा, राधिका कुंवर, शारदा चंद्रवंशी, राधा मालवीय, बालू बंजारा, हेमलता, रामप्रसाद पण्ड्या, श्यामूबाई मोहरी को पंचायत प्रतिनिधि का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम के प्रारम्भ में जिला पंचायत सीईओ सुश्री अंकिता धाकरे ने अध्यक्ष का स्वागत किया। साथ ही उपाध्यक्ष एवं समस्त जिला पंचायत सदस्यगणों का भी जिला पंचायत के अधिकारियों ने पुष्पहारों से स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कान्हसिंह राठौर, निवृत्तमान अध्यक्ष मदन चौहान, पूर्व विधायक शान्तिलाल धबाई आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

कर्कराज पार्किंग से मुलताई के श्रद्धालुओं की बोलेरो चोरी हुई

Mon Aug 8 , 2022
थाने पर पहुंचे तो नहीं लिखी एफआईआर, एसपी-आईजी से की शिकायत उज्जैन, अग्निपथ। मुलताई जिले के एक गांव से उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन करने आए श्रद्धालुओं की बोलेरो गाडी नृसिंहघाट के नजदीक कर्कराज पार्किंग से चोरी हो गई है। बोलेरो चोरी होने के बाद जब श्रद्धालु महाकाल थाने […]