चोरी का माल बेचने जा रहे आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

फरार इनामी बदमाश भी पकड़ाया

बेरछा, अग्निपथ। निर्माणाधीन मकान से पानी की मोटर, स्टार्टर व केबल वायर चोरी कर बेचने जा रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घेराबंदी कर इन्हें बिरगोद रेलवे फाटक के पास से पकड़ा है। वहीं पुलिस को डकैती के मामले में दो साल से फरार एक अन्य इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में भी सफलता मिली है।

बेरछा थाना प्रभारी रवि भंडारी ने बताया कि थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे फाटक के समीप 14-15 अगस्त की रात्रि धरमसिंह कराड़ा के निर्माणाधीन मकान से बदमाशों ने पानी की दो मोटर, स्टार्टर और केबल चुराए थे। फरियादी की सूचना पर बेरछा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इस वारदात में लिप्त आरोपी मोटर ओर केबल बेचने जा रहे है। पुलिस घेरा बन्दी कर तीन आरोपी राहुल पिता अंबाराम मालवीय, डूंगर पिता मदन लाल गुर्जर, विष्णु पिता मोहन लाल निवासी लसुल्या ब्राह्मण थाना पिपलरावा जिला देवास को चोरी की गई मोटर तथा अन्य सामान के साथ मंगलवार शाम को बिरगोद रेलवे फाटक से गिरफ्तार किया।

इसी प्रकार पुलिस ने अन्य डकैती की धारा 394, 395, 397 आईपीसी में दो वर्षों से फरार चल रहे आरोपी को पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। वर्ष 2020 में शाजापुर कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम पिपल्या इंदौर विक्रम जाट के निवास पर ट्रैक्टर और भैंस की डकैती के मामले में फरार चल रहे।

आरोपी धरम पिता हिन्दू सिंह गुर्जर निवासी सम्मसखेड़ी जिला देवास को बालोन फंटे से मुखबिर की सूचना पर मंगलवार दोपहर को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार धरम सिंह पर बेरछा थाने में जल मोटर चोरी के तीन अलग-अलग मामलों में तीन हजार रुपए का ईनाम भी घोषित किया गया था। जो एक वर्ष से फरार चल रहा था।

पुलिस ने बुधवार को चारों आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने में बेरछा थाना प्रभारी रवि भंडारी, शाजापुर सायबर सेल के उप निरीक्षक अंकित मुकाती, एएस आई रामेश्वर पटेल, बाबूलाल पटेल, भोपाल सिंह, खुशाल सिंह, प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, प्रधान आरक्षक अनिल मंडलोई, आरक्षक नयन यादव, कृष्ण पाल, अनिल सक्सेना, राजेश दांगी की अहम भूमिका रही।

Next Post

धार के कारम बांध के आपदा प्रबंधन में उत्कृष्ट कार्य करने वालों का मुख्यमंत्री निवास पर किया सम्मान

Wed Aug 17 , 2022
धार, अग्निपथ। धार के कारम बांध के आपदा प्रबंधन में उत्कृष्ट करने कार्य करने वाले नागरिकों और संस्थाओं पर सभी प्रदेशवासियों को गर्व है। टीम मध्यप्रदेश ने वैज्ञानिक आपदा प्रबंधन का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया है। यह साहस, कर्मठता और समन्वय का ही परिणाम रहा कि जन-हानि नहीं हुई। साथ […]