15 जिलों के लिए अग्निवीर सैनिकों की भर्ती आज से धार में

10 दिन तक चलेगा भर्ती मेला उज्जैन-इंदौर संभाग के नौजवानों के लिए सेना में अवसर

धार, अग्निपथ। देश सेवा और भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए नौजवानों को अवसर मिला है। 2 साल के बाद यह सेना की पहली भर्ती है। अग्निपथ भर्ती, सेना भर्ती कार्यालय महू द्वारा आयोजित की जा रही है। भर्ती कार्यालय महू ने स्टेडियम की व्यवस्थाओं को लेकर कमान संभाल ली है। जनता का प्रवेश बंद कर दिया गया है। धार जिले में सैनिक भर्ती रैली का आयोजन 1 से 10 सितंबर तक होगी।

रैली उज्जैन और इंदौर संभाग के 15 जिलों के लिए आयोजित की जा रही है। आयोजन को लेकर सारी व्यवस्था कर ली गई है, वहीं पर उम्मीदवारों के लिए भी रहने तथा खाने की व्यवस्था कर दी गई है।

अग्निपथ रैली के लिए 60 हजार युवाओं ने पंजीयन कराया है। निदेशक भर्ती कार्यालय कर्नल बलजीत सिंह ने बताया कि युवाओं के लिए जो तिथि निर्धारित है, वह उस निर्धारित तिथि के एक दिवस की रात्रि 11 बजे तक रैली स्थल पर उपस्थित हो। अपने साथ वह नोटिफिकेशन में दिए गए आवश्यक दस्तावेज लेकर ग्राउंड में आएं।

अगर आवश्यक दस्तावेज लेकर नहीं आए तो भर्ती में भाग नहीं ले पाएंगे। निदेशक भर्ती कार्यालय ने उम्मीदवारों से दलालों और असामाजिक तत्वों से सावधान रहने का आग्रह किया है। सभी उम्मीदवारों को चेतावनी देते हुए कहा कि फर्जी व नकली दस्तावेजों के साथ अगर कोई भी उम्मीदवार पकड़ा जाएगा, तो ऐसे धोखेबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि एक से 7 सितंबर तक अग्निवीर जनरल ड्यूटी सैनिकों की भर्ती होगी। एक सितंबर को नीमच और धार जिले तथा 2 सितंबर को उज्जैन और अलीराजपुर, 3 सितंबर को शाहजहांपुर और खंडवा, 4 सितंबर मंदसौर और खरगोव, 5 सितंबर इंदौर और बुरहानपुर, 6 सितंबर देवास और बड़वानी, 7 सितम्बर को अगर मालवा, झबुआ, रतलाम जिले के उम्मीदवारों की भर्ती होगी। 7 सितंबर को सभी 15 जिलों के अग्निवीर क्लर्क तथा एसकेटी उम्मीदवारों की भर्ती भी होगी। 8 और 9 सितंबर को अग्निवीर ट्रेडमैन तथा 10 सितंबर को टेक्निकल की भर्ती होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

अपनी कटती नाक बचाने पटवारी को पिस दिया एसडीओ ने

Thu Sep 1 , 2022
जो धोखा करना सीख जाते है जनाब, हर सख्श उन्हें धोखेबाज़ लगते है। जिन्दगी की हर मोड़ पर धोखेबाज मिलें, उनमें पराये कम, अपने ज्यादा मिलें। जी हां यह पंक्तियां बीते दिनों थांदला की एक भूमि जो कि बदनावर थांदला मार्ग पर स्थित है। जोकि राजस्व रिकार्ड में थांदला ग्रामीण […]