मेट्रिमोनियल साइट के जरिये दोस्ती कर लड़कियों से रुपए ऐंठने का आरोपी मनावर से गिरफ्तार

उज्जैन, भोपाल सहित कई शहरों में प्रकरण दर्ज, उज्जैन पुलिस ने घोषित किया है इनाम

धार, अग्निपथ। मेट्रिमोनियल साइट के जरिये लड़कियों से दोस्ती कर उनसे बिजनेस के नाम से रुपये ऐंठने के आरोपी को मनावर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक पर उज्जैन सहित कई शहरों में ऐसे मामलों में केस दर्ज हैं। इनामी बदमाश को उज्जैन पुलिस के हवाले किया गया है।

आरोपी उमर
आरोपी उमर

आरोपी उमर अहमद मनावर के राजानतलाई मार्ग का रहने वाला है। फिलहाल वह इंदौर में रहता था। गुरुवार को उसे मनावर के सिंघाना मार्ग से घुमते हुए मनावर पुलिस के द्वारा पकड़ा गया। युवक उमर पर दो दिन पहले ही 30 अगस्त को उज्जैन पुलिस ने 5 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। उसके खिलाफ लड़कियों से मेट्रिमोनियल साइट के जरिये दोस्ती करने और बाद में उनसे बिजनेस के नाम पर रुपए ऐंठने के उज्जैन,भोपाल समेत अन्य शहरों में प्रकरण दर्ज है। हाल ही में उमर पर मंगलवार को उज्जैन एसपी सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने 5 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।

उज्जैन के थाने में शिक्षिका ने दर्ज कराई रिपोर्ट

उज्जैन में रहने वाली निजी स्कूल की मुस्लिम शिक्षिका ने 21 अप्रैल को उज्जैन के जीवाजीगंज थाने में अपराध क्रं 215 21.4.2022 के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। युवक तभी से फरार होकर अपने समाज के शादी, धार्मिक कार्यक्रमों में मनावर शामिल हो रहा था। फरियादी युवती ने रिपोर्ट में लिखवाया कि आरोपी युवक से मैट्रिमोनियल साइट जीवनसाथी डाट काम के माध्यम से उमर से उसकी जान पहचान हुई थी ।

दोनों पक्षों की रजामंदी से शादी के लिए रिश्ता तय हो गया। इसके बाद उमर ने उससे दो-दो लाख व किस्तों में 6 लाख रुपए ऐंठ लिए। इसी बीच वह उज्जैन में किराए का मकान लेकर वहीं रहने लगा। इसके बाद वह मकान दूसरी जगह शिफ्ट करने का बोलकर गायब हो गया। इसके कुछ समय बाद आरोपी उमर ने खुद को कैंसर का रोगी बताकर 50 हजार रुपए इलाज के लिए युवती से मांगे और बीमारी का बहाना बनाकर शादी से इनकार कर दिया । युवती ने उज्जैन थाने में पहुंचकर केस दर्ज कराया।

भोपाल में भी ऐंठे रुपए

इसी तरह भोपाल निवासी मुस्लिम समाज की ही एक और युवती ने उमर के खिलाफ थाना श्यामला हिल्स में 9 अगस्त 2022 को इसी तरह की शिकायत दर्ज कराई । उससे भी उमर ने करीब 50 हजार रुपए ऐंठने का आरोप है भोपाल पुलिस ने धारा 420 में मामला दर्ज किया है।

उज्जैन पुलिस को सौंपा

आरोपी उमर को उज्जैन से लेने पुलिस दल 1 सितंबर की रात्रि 8 बजे मनावर। पहुंचा यहाँ पूरी कारवाई के बाद सिविल अस्पताल ले गये जहाँ डॉ सुनील देसाई ने रात्रि 10 बजे युवक का मेडिकल चेकअप कर उसे स्वस्थ बताया गया। युवक को मनावर पुलिस ने उज्जैन से आये एसआई एडमिरल तोमर के सुर्पुद किया। जहां आरोपी को उज्जैन पुलिस निजी वाहन में ले गई।

हर जगह नाम बदलकर रहता है आरोपी उमर

पीडि़ताओं के अनुसार उमर खुद को संभ्रांत परिवार युवक होना बताकर मेट्रिमोनियल साइट पर विज्ञापन देता है। शादी का झांसा देकर लड़कियों को फंसा लेता है और रुपए ऐंठता है। उसके पास अलग-अलग नामों की आधार कार्ड भी है। उसके खिलाफ मनावर जिला धार के थाने में एक दर्जन से अधिक शिकायतें पेंडिंग है। इतने आरोप के बाद भी युवक अपने घर ऐशो आराम से रहकर अपनी अपराधी गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

युवक गिरफ्तारी को लेकर पुलिस एसडीओपी धीरज बब्बर ने कहा कि आरोपी उमर अहमद के मनावर में होने की सूचना मिली थी जिस पर टीम बनाकर पकड़ा गया। शातिर उमर से पुलिस सख्ती से पूछताछ करेगी तो कई और मामलों का खुलासा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सोने की गिन्नी खरीदार व्यापारी के पास से पुलिस ने जब्त की

Fri Sep 2 , 2022
मजदूर ने 56 हजार में बेची थी धार, अग्निपथ। चिटनिस चौक स्थित मकान की खुदाई से मिली सोने की गिन्नियों का चौक में जिस मकान की खुदाई में सोने की गिन्नियां मिलने के बाद मजदूरों ने आपस में बंटवारा कर लिया था। उसमें से एक गिन्नी बाजार में भी बेची […]