आखिर कब लगेंगे पुलिस के हाथों चोर..?

तीन दिन में चार जगह बोला धावा

बडऩगर (अजय राठौड़), अग्निपथ। नगर में चोरी की बढ़ती वारदातों को देखकर लगता है कि चोरों के हौंसले बुलंद है। सुनसान मकान-दुकान हो या बस्ती भरे प्रमुख बाजार या मकान बदमाश चोरी की वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे है। ऐसे में चारों ओर से आक्रोश भरे लहजे में आवाजे उठ रही है कि आखिर कितनी चोरियों के बाद पुलिस के हाथों चोर लगेंगे? क्योंकि पुलिस ऐसे सीसीटीवी फुटेज तो इक_ा कर रही है जिसमें बदमाश चोरी करते नजर आ रहे है। लेकिन पुलिस के हाथों चोर नहीं आ रहे।

नमकीन दुकान पर धावा बोला

गत दिनों कालोनियों के सूने व बस्ती भरे मकान व बाजार की दुकानों पर चोरों ने कई वारदातों को अंजाम दिया था। जिनके बारे में पुलिस कोई सुराग अभी लगा भी नही पाई थी कि सोमवार-मंगलवार की रात्रि में चोरों ने मकान व दुकानों पर धावा बोला। बदमाशों ने एक ही रात में कई स्थान पर ताले तोड़े। भगत सिंह पथ स्थित नाकोड़ा नमकीन की दुकान पर सोमवार मंगलवार दरमियानी रात में चोरों ने शटर के ताले तोडक़र चोरी की। बदमाश दुकान के अंदर घुसकर सामान को अस्त-व्यस्त कर दिया व गल्लेे में रखे करीब 40 हजार रुपए व सीसीटीवी कैमरे की मशीन व स्क्रीन आदि चुरा ले गए। दुकान मालिक फरियाद लेकर थाने पहुंचा। जहां पुलिस ने आवेदन लेकर वारदात को जांच में लिया है।

काम्पलेक्स में घुमते रहे चोर

इसी प्रकार चोरों ने धानमंडी स्थित मुम्बई वाला काम्पलेक्स पर भी धावा बोला। यहां सौरभ एजेंसी के शटर के ताले तोडऩे की कोशिश की लेकिन सेंटर लॉक मजबूत होने के कारण बदमाशों के मनसूबे कामयाब नहीं हो सके। यहां पर दुकान मालिक के अनुसार सीसीटीवी कैमरे में चोर कैद हुए है जो काम्पलेक्स में हाथ में राडनुमा वस्तु लिए वारदात करने के लिए इधर-उधर घुमते दिखाई दे रहे हैं। इस घटना के बाद यहां के दुकानदारों ने मजबूत ताले लगाकर अपनी-अपनी दुकानो की सुरक्षा बढ़ा दी है।

शनिवार को भी हुई थी वारदात

गत शनिवार-रविवार की रात्रि में भी चोरी की वारदात हुई थी। जिसमें इमली बाड़ा स्थित तरुण शर्मा के मकान पर संचालित क्लिनिक के ताले तोड़ कर चोर अंदर घुसे और स्टील की आलमारी को तोडऩे का प्रयास किया। चोर अलमारी का सिर्फ हैंडल तोड़ पाए लेकिन अलमारी न खोल पाने के कारण यहां से भी खाली हाथ लौटना पड़ा। बताया जाता है कि यहीं पर एक अन्य मकान को भी निशाना बना रहे थे किन्तु घर में किसी के जागजाने पर चोर उल्टे पैर लौट गये।

स्टाफ की कमी, फुर्सत मिले तो चोर पकड़े

जहां पीडि़त जन पुलिस से चोरो को पकडऩे की बात कह रहे वही पुलिस की ओर से स्टाफ की कमी का रोना रोया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि धरना प्रदर्शन आदि कार्यक्रम में सेवा से फुर्सत मिले तो चोर पकड़ें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

खड़ी कार का कांच फोडकऱ रुपयों से भरा बैग ले उड़े बदमाश

Tue Sep 20 , 2022
देवास, अग्निपथ। शहर में आए दिन अपराध बढ़़ते जा रहे है, बदमाश बेखौफ हैं। जो दिनदहाड़े छोटी-मोटी वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। मंगलवार को भाजपा नेता की एबी रोड पर खड़ी कार से शीशा काटकर बदमाश रुपयों से भरा बैग ले उड़े। बदमाश ने […]