शादी के सात महीने बाद दूसरी पत्नी को दिया तीन तलाक; न्यायालय ने आरोपी को भेजा जेल

रुनिजा (बडऩगर), अग्निपथ। शादी के सात महीने बाद ही तीन बार तलाक बोलकर तलाक देने के मामले में भाटपचलाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। कोर्ट में पेश करने पर उसे जेल भेज दिया गया।

भाटपचलाना थाने के एएसआई सय्यद सलामत अली ने बताया कि 20 सितम्बर को फरियादी आयशा पति अफसर निवासी सुरेल हाल मुकाम नन्दयासी ने थाने पर रिपोर्ट दर्ज करवाई की फरवरी 2022 में उसकी शादी अफसर मंसूरी निवासी सुरेल के साथ सामाजिक रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। शादी में उसके पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया था।

शादी के तीन महीने बाद तक अफसर एवं उसकी मामी जमीला बी ने आयशा को अच्छे से रखा तथा उसके बाद उसके बदन पर सफेद दाग को लेकर आए दिन झगड़ा करने लगे। साथ ही दहेज की मांग करके फरियादिया को प्रताडि़त कर घर से निकाल दिया। 18 सितम्बर को पति ने फरियादिया को तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया।

इस रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अपराध क्रमांक 416/22 धारा 498 ए 323 506 भादवी 3/4 मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।

थाना प्रभारी संजय वर्मा के निर्देशन में प्रकरण की त्वरित विवेचना कर आरोपी पति अफसर को 21 सितम्बर को गिरफ्तार किया गया है। जिसे 22 सितम्बर को न्यायालय में समक्ष पेश किया गया। जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया । आरोपी अफसर द्वारा पूर्व में भी एक पत्नी को तलाक दिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

घरवाली का राज, पति कर रहे काज

Thu Sep 22 , 2022
कुर्सी पर बैठी रही पार्षद पत्नी, पति लेते रहे सरकारी कर्मचारियों की बैठक उज्जैन, अग्निपथ। स्थानीय निकायों में महिलाओं को 50 प्रतिशत का आरक्षण भले ही मिल गया हो लेकिन राज उनके पति-पिता या भाई ही करते है। नगर निगम उज्जैन भी इससे अछूता नहीं है। नगर निगम के जोन […]