पीने के पानी में आ रही थी पेट्रोल की गंध, प्रशासन ने पंप किया सील

रहवासियों की शिकायत पर कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई

देवास, अग्निपथ। इंदिरा गांधी चौराहा के पास एबी रोड पर स्थित भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पम्प को कलेक्टर चंद्रमौली शुक्ला ने सील करने के आदेश दिए। उसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीएम प्रदीप सोनी और तहसीलदार पूनम तोमर ने पूरी टीम के साथ जाकर पेट्रोल पंप को सील कर दिया। पेट्रोल पम्प पर पाइप लाइन लीकेज होने के कारण आसपास के रहवासियों के बोरिंग में पानी में पेट्रोल की गंध आने से परेशान थे और इसकी शिकायत करने के बाद कलेक्टर ने तत्काल कार्रवाई की।

दरअसल, रहवासी क्षेत्र के बोरिंग के पानी में पेट्रोल की गंध आने की परेशानी झेल रहे थे। जिसकी वजह पास ही स्थित खनूजा पेट्रोल पंप की पेट्रोल पाइप लाइन लिक होना सामने आया था। रहवासियों ने पंप मालिक को सुधार के लिए कई बार कहा लेकिन सुनवाई नहीं। इसके बाद इलाके में रहने वाले निखिल भारती और अन्य रहवासियों द्वारा जनसुनवाई में कलेक्टर को इसकी शिकायत की गई। जिस पर कलेक्टर ने तत्काल कार्यवाही कर पेट्रोल पम्प को सील कर दिया है।

पम्प संचालक की मनमानी और नियमों के विरुद्ध कलेक्टर की सख्त कार्यवाही की। पेट्रोल पाइप लाइन टैंक को समय सीमा से अधिक होने के बाद भी चेंज नही किया जा रहा था। जनसुनवाई के दौरान पीने के पानी में पेट्रोल की दुर्गंध आने की शिकायत के बाद कार्रवाई से आसपास के रहवासियों ने कलेक्टर के तत्कालीन निर्णय की सराहना की। देवास में ऐसे कई जगह पेट्रोल पम्प व उद्योग में कहीं इकाइयों के कारण प्रदूषित पानी आसपास के बोरिंग में भी जा रहा है और उसकी भी कई बार शिकायत होने के बाद भी प्रदूषण नियंत्रण विभाग द्वारा आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

खासकर अमोना, शांति नगर और प्रतापनगर, कपारो इंडस्ट्री के आसपास यही स्थिति देखी जा सकती है। लंबे समय बाद ही सही जिला कलेक्टर ने आमजन के हित में तात्कालिक कार्रवाई कर संकेत दिए हैं कि जनता के लिए किसी को बख्शा नहीं जाएगा। खनूजा पेट्रोल पम्प सील करने के संबंध में एसडीएम प्रदीप सोनी ने बताया कि अभी कलेक्टर के आदेश के बाद पेट्रोल पम्प सील कर दिया गया है। इसकी जांच की जाएगी उसके बाद इसका निर्णय किया जाएगा।

Next Post

थांदला नगर परिषद: भाजपा का कब्जा, लक्ष्मी पणदा बनी अध्यक्ष

Tue Oct 18 , 2022
झाबुआ, अग्निपथ। स्थानीय निकाय चुनावों में पार्षद चुनाव के बाद हो रहे अध्यक्ष,उपाध्यक्ष चुनावो में झाबुआ, नगरपालिका, पेटलावद नगर परिषद के बाद थांदला में मिली जीत से भाजपा में जबरदस्त खुशी का माहोल हे। पांच दिवसीय दीपोत्सव से पूर्व जिले में संपन्न हो रहे स्थानीय निकाय चुनाव के क्रम में […]