4 सीट जाने का गम मत पालो, पैराशूट से नहीं, कार्यकर्ताओं से पूछ कर टिकट बांटो 400 मिलेगी

कार्यकर्ता का प्रदेश अध्यक्ष को टका सा जवाब

उन्हेल, (संजय कुंडल), अग्निपथ। भारतीय जनता पार्टी के जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में जिले की चार विधानसभा सीट पर भाजपा की हार को लेकर नसीहत देने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को एक कार्यकर्ता ने आइना दिखा दिया। कार्यकर्ता ने दो टूक कहा कि पैराशुट उम्मीद्वार की जगह कार्यकर्ताओं से पूछकर टिकट बांटो।

दरअसल मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के निर्देश पर जिला भाजपा द्वारा उन्हेल में जिला कार्यकर्ता और दीपावली मिलन समारोह का आयोजन रविवार को किया गया। जिसमें मध्यप्रदेश सरकार से लेकर प्रदेश भाजपा संगठन की रीति नीति का गुणगान किया गया। इस दौरान अपने भाषण में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा उसमें अच्छे प्रदर्शन के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी। वहीं उज्जैन जिले में भाजपा के विधानसभा की चार सीटों पर हार की नसीहत दी गई।

आयोजन संपन्न होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष शर्मा कार्यकर्ता सम्मेलन में भोजन करने के बाद बाहर निकले तो एक सच्चे भाजपा कार्यकर्ता की मन भावना की बात उसके होठों तक आ गई। कार्यकर्ता अंबाराम आंजना निवासी धनड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष से साफ शब्दों में कह दिया भाई साहब उज्जैन जिले में 4 सीट हारने का गम जितना आपको है उतना ही मुझे भी है। पर गलती मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ताओं की नहीं, प्रदेश में बैठे उन नेताओं की है जो ऊपर बैठकर पैराशूट उम्मीदवार दे देते हैं और परिणाम अनुकूल नहीं आता है। नीचे से तलाश कर उम्मीदवार तय किया जाए तो 4 तो क्या 400 पर भी जीत मिलेगी। क्योंकि नीचे का छोटा कार्यकर्ता तो आखरी दम तक बूथ पर लड़ता है। उम्मीदवार का चेहरा मेहनत पर पानी फेर देता है। आंजना की बात को प्रदेश अध्यक्ष ने बड़ी गंभीरता से सुना।

स्वास्थ्य व्यवस्था पर फिर निरुत्तर हुए प्रभारी मंत्री

भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यकर्ता सम्मेलन और दीपावली मिलन समारोह में मीडिया ने उन्हेल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की अव्यवस्था को लेकर फिर से प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा को उनके व्यवस्था दुरुस्त करने का आश्वासन को याद दिलाया। इस पर मंत्री ने व्यवस्था जल्द सुधारकर दोषी पर सख्त कार्रवाई का फिर भरोसा दिलाया है। हालांकि प्रभारी मंत्री के आश्वासन पर फिर से भरोसा कर लिया गया है। देखना है दूसरी बार मिला आश्वासन कब तक कार्यवाही और व्यवस्था सुधारने में कारगर साबित होता है।

Next Post

खबर का असरः नलखेड़ा मंडी से बाहर किसानों को भुगतान करने वाली जगह पर फर्म के नाम का बोर्ड लगाएं व्यापारी

Sun Oct 30 , 2022
मंडी सचिव ने कहा सात दिन में हो निर्देश का पालन नलखेड़ा, अग्निपथ। यहां की कृषि उपज मंडी में उपज लाने वाले किसानों को उपज खरीदने वाले व्यापारियों द्वारा मंडी के बाहर भुगतान करने की दशा में उस स्थान पर भी अपनी फर्म के नाम का बोर्ड लगाना होगा। यह […]