डेढ़ लाख रुपए संपत्तिकर बकाया होने पर एस. कुमार कंपनी पर कुर्की

देवास, अग्निपथ। नगर निगम की आर्थिक स्थिति को मजबूत किये जाने के लिए निगम सीमा क्षेत्र मे स्थित भवन, भूमियों के संपत्तिकरदाताओं के साथ ही औद्योगिक इकाइयों के बडे बकायादारों पर भी कुर्की की कार्यवाही की जा रही है। इसके अन्तर्गत इन्दौर रोड पर स्थित औद्योगिक क्षेत्र-1 में एस.कुमार्स लिमिटेड पर करीब डेढ़ लाख रुपए संपत्तिकर बकाया होने पर नगर निगम अधिनियम 1956 की धारा 175 के तहत उक्त ईकाई, भवन, भूमि को सिक्युरिटी गार्ड के समक्ष कुर्की के माध्यम से अधिग्रहित किया गया।

निगम द्वारा अधिग्रहित की गई ईकाई एवं भवन, भूमि को कोई भी व्यक्ति, फर्म क्रय, विक्रय नही कर सकेगा। निगम द्वारा और भी संपत्तिकर के बडे बकायादारो पर कुर्की की कार्यवाही के प्रकरण तैयार किये गये है उन बकायादारों पर कुर्की की कार्यवाही की जावेगी। निगम राजस्व अधिकारी ने बताया कि आगामी 12 नवम्बर को आयोजित नेशनल लोक अदालत मे संपत्तिकर, जलकर के बायादारो द्वारा बकाया राशि जमा नही की जाती है तो उनके भवन, भूमि, प्रतिष्ठानों पर कुर्की कार्यवाही की जावेगी। निगम द्वारा की गई कार्यवाही मे राजस्व अधिकारी प्रवीण पाठक के साथ सहायक मो. हनीफ, प्रवीण शर्मा, जितेन्द्र शर्मा, रवि पटेल, सचेन्द्रसिह ठाकुर आदि शामिल रहे।

Next Post

विद्युत कर्मचारी की मृत्यु के लिए दोषी इंजीनियर को 2 वर्ष की कैद

Thu Nov 3 , 2022
नलखेड़ा, अग्निपथ। बिजली की हाईटेंशन लाइन से कनेक्शन काटने के दौरान विद्युत कंपनी के कर्मचारी की मौते के मामले में कोर्ट ने कंपनी के इंजीनियर को दोषी माना है। इंजीनियर को दो साल के कठोर कारावास की सजा न्यायाधीश मोहित माधव ने सुनाई है। एडीपीओ सुरेश नरगावे ने बताया कि […]