महाकाल लोक प्रोजेक्ट और इंदौर की 56 दुकान को पुरस्कार

सीएम ने दिया इनोवशन, गवर्नमेंट सर्विस डिलेवरी में एक्सीलेंस अवॉर्ड

उज्जैन/इंदौर, अग्निपथ। मप्र राज्य की स्थापना के 66 साल पूरे होने पर एक नवंबर से सात नवंबर तक प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसके समापन के मौके पर सोमवार को राज्यपाल मंगू भाई पटेल, सीएम शिवराज शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के अधिकारी, कर्मचारियों और संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया। शिवराज सिंह ने महाकाल लोक प्रोजेक्ट के सीईओ, इंदौर में 56 दुकान के अध्यक्ष को अवॉर्ड सौंपा।

भोपाल के रविन्द्र भवन में तीन श्रेणियों में ये पुरुस्कार दिए गए। कार्यक्रम में शामिल होने गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर पहुंचे हैं। कार्यक्रम में बेटियों को स्तनपान न कराने वाला बयान देने वाले महिला बाल विकास विभाग के अशोक शाह को राज्यपाल, सीएम ने सम्मानित किया। सरकारी योजनाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए छतरपुर, झाबुआ, बड़वानी, निवाड़ी, बुरहानपुर जिले के कलेक्टर और निकायों के अधिकारी सम्मानित किए गए। इनोवेशन की कैटेगरी में पुलिस थानों की रैंकिंग, श्री महाकाल लोक निर्माण, नगर गौरव दिवस जैसे कार्यक्रमों के लिए भी अफसरों को सम्मानित किया गया।

इनोवेशन के लिए सम्मानित हुए अफसर

सरकारी योजनाओं में नवाचारों के लिए अधिकारियों को सम्मानित किया किया। इनमें पुलिस थानों की रैंकिंग, मंडला जिले का निरक्षरता से आजादी अभियान, सीएम राइज स्कूल, संस्कृत स्कूल, योग से निरोग कार्यक्रम, उमंग हेल्पलाइन, श्री महाकाल लोक परियोजना, आनंदम् एवं अल्पविराम, ग्वालियर जिले की आर्शीवाद योजना, ग्वालियर संभाग का समझौते से सहयोग अभियान, दतिया जिले का नगर गौरव दिवस, सम्मान अभियान, एडोप्ट इन आंगनवाड़ी, एसएचजी द्वारा पोषण आहार संयंत्रों का संचालन, आवास सामग्री एप और फ्लाई ऐश और सेंटरिंग प्रोजेक्ट्स का नवाचार करने वाले अधिकारी सम्मानित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बिजली कंपनी में 250 करोड़ के घोटाले का आरोप

Mon Nov 7 , 2022
इंदौर के कांग्रेस नेता ने की भारत सरकार और सीएम से शिकायत इंदौर, अग्निपथ। एक कांग्रेस नेता ने भारत सरकार, सीएम शिवराज सिंह चौहान को एक शिकायत की है। इस शिकायत के पीछे की वजह है घोटाला। ये घोटाला छोटा-मोटा भी नहीं, बल्कि करोड़ों में होना बताया जा रहा है। […]