मध्यप्रदेश में महाकाल लोक से शुरू होगी 5जी सेवा

इसी महीने से मिलेगी सर्विस, मुंबई में उद्योगपतियों से मिले सीएम शिवराज

भोपाल। रिलायंस जिओ मध्यप्रदेश में 5जी टेलीकॉम सर्विस की शुरुआत इसी महीने उज्जैन में महाकाल लोक से करेगी। इसके बाद 5जी सर्विस इंदौर, भोपाल समेत अन्य शहरों में शुरू होगी। कंपनी महाकाल लोक, खजुराहो, भेड़ाघाट समेत अन्य पर्यटन स्थलों पर 5जी सर्विस का फ्री वाई-फाई जोन बनाएगी। मुंबई में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और जिओ कंपनी की चर्चा के दौरान इस बात पर निर्णय लिया गया।

बता दें कि नए साल में यानी 2023 में 11-12 जनवरी को इंदौर में इन्वेस्टर्स समिट होना है। इसी के लिए इन्वेस्टर्स को न्योता देने के लिए शिवराज सिंह गुरुवार को मुंबई गए हैं। यहां मुख्यमंत्री निवेशकों से वन टू वन मिले। उन्होंने इन्वेस्टर्स समिट में आने के लिए आमंत्रित किया। सीएम ने निवेशकों से प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की।

सीएम बोले- मध्यप्रदेश में असीम संभावनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में संभावनाएं हैं। रेडिमेड गारमेंट्स के क्षेत्र में तेजी से काम हो रहा है। ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में पीथमपुर भारत का डेट्रॉइट बन गया है। आईटी में तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। मैं मध्यप्रदेश में निवेश चाहता हूं। प्रगति और विकास चाहता हूं, इसलिए आज आपको आमंत्रित करने आया हूं कि आप इन्वेस्टर समिट 2023 में आइए। उन्होंने कहा कि इंदौर ने स्वच्छता में छक्का मारा ही है। हिंदुस्तान का स्वच्छतम प्रदेश भी मध्यप्रदेश है। मेरा प्रत्येक सोमवार निवेशकों और उद्यमियों के कार्य में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए समर्पित है।

निवेशकों से वन टू वन मीटिंग

मुंबई में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मप्र के उद्योग मंत्री राज्यवद्र्धन सिंह दत्तीगांव की मौजूदगी में निवेशकों से मीटिंग की। सीएम ने निवेशकों के लिए मप्र सरकार द्वारा बनाई गई नीतियों और सुविधाओं के बारे में जानकारी दी। सीएम ने मुंबई में बीपीसीएल के सीएमडी वीआरके गुप्ता, हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के सीईओ संजीव मेहता, महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी एण्ड सीईओ डॉ. अनीश शाह व रिलायंस इंडस्ट्रीज के धनराज नथवानी से मध्यप्रदेश में निवेश के संबंध में चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

14 नवंबर से उज्जैन के नर्सिंग होम नए मरीजों को भर्ती नहीं करेंगे

Thu Nov 10 , 2022
नर्सिंग होम लायसेंस के बिल्डिंग कंपलीशन सार्टिफिकेट बना रोड़ा उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन के सभी नर्सिंग होम 14 नवंबर से अनिश्चित काल के लिए नए मरीजों को भर्ती नहीं करेंगे। इस निर्णय के समर्थन में आईएमए के समस्त चिकित्सक भी अपनी क्लीनिक बंद रखेंगे। राज्य शासन ने बिल्डिंग कंपलीशन सार्टिफिकेट सहित […]