मेघनगर में भीषण हादसा, तीन की मौत, 1 महिला गंभीर

मदरानी मार्ग साबित हो रहा हादसे का मार्ग, पूर्व में भी बुझ चुके हैं कई घरों के चिराग, प्रशासन मौन

मेघनगर, अग्निपथ। झाबुआ जिले के मेघनगर-मदरानी मार्ग को हादसे की सडक़ कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी। पूर्व में इस मार्ग पर कई हादसे हुए ओर कईयों के घर के चिराग बुझ गए ऐसे में आज पुन: इस मार्ग पर पीपलखुटा के समीप मदरानी की ओर से तेज गति से आ रहे ट्रक की चपेट में आने से 3 लोगो की मौके पर मौत हो गई। एक महिला गंभीर घायल हो गई। जिसे उपचार के लिए मेघनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया और वहां में उसे झाबुआ रेफर कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार ट्रक ने चौराहे पर बाइक पर खड़े लोगो को जोरदार टक्कर मार दी। जिसकी वजह से ट्रक की चपेट में आने की वजह के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गईसभी मृतक पिपलखुटा के रहने वाले हैं। घटना की जानकारी के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। वहीं ट्रक चालक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। मृतको के नाम प्रकाश पिता सेवा मुनिया, नटवर पिता उदीया एवं रजला पिता प्रकाश 6 वर्ष, छोटी लडक़ी 8 वर्ष बताया गया है वही गंभीर घायल महिला का नाम रसली पिता प्रकाश बताया जा रहा है।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर हंगामा कर दिया और जिम्मेदार अधिकारियो को बुलाने की मांग करते हुए काफी देर तक शव नहीं हटाने दिये। इस बीच गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव भी कर दिया।

पूर्व में भी हो चुके है हादसे

इस तरह का दर्दनाक हादसा पूर्व में भी हो चुका है। उसके बाद ग्रामीण लोग बड़ी संख्या में कलेक्टर कार्यालय पहुँचे थे और रोड की दोनों साइड भरने के लिए ज्ञापन दिया था। मगर पीडब्लयूडी द्वारा खाना पूर्ति करने हेतु जिलाकलेक्टर के आदेश पर मुरम डालकर फोटो सेंशन करवा कर कार्य पूर्ण बता दिया। जबकि हकीकत तो यह है कि मुरम डला ही नही। ग्रामीणों द्वारा कई बार जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों तक डबल पट्टी रोड बनाने के लिए गुहार लगा चुके है मगर नतीजा कुछ नही निकला और आज फिर यह हादसा हो गया।

ओवरलोड वाहन गुजरने से सडक़ खराब

प्रतिदिन इस मार्ग से क्षमता से अधिक ओवरलोड कर भारी भरकम वाहन इस मार्ग पर सरपट दौड़ रहे है। मगर प्रशासन है कि मूक दर्शक बन कर सब कुछ देख रहा है ओर यही वजह है कि प्रतिदिन ओवरलोड वाहन गुजरात राजस्थान से इस मार्ग पर आते हुवे मध्यप्रदेश में प्रवेश करते हैं। क्षमता से अधिक भरे होने के बावजूद भी यह वाहन धीमी गति की बजाय तेज रफ्तार से इस मार्ग से गुजरते है इससे सडक़ भी खराब हो रही है।

रहवासी प्रहलाद सिंह नायक का कहना है कि पूर्व में भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं। दोनो साइड भरने सहित कई मांगे की गई लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला है। नवलसिंह नायक ने बताया कि प्रशासन की पहल नहीं करने के कारण लगातार हादसे हो रहे हैं। प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

Next Post

महाकाल अन्नक्षेत्र हटाने के लिये स्मार्ट सिटी ने जारी किया वर्क आर्डर

Fri Nov 11 , 2022
ग्रीन एरिया बनाने की कवायद, यूडीए के रह रहे श्रमिकों की झोपडपट्टी हटाई उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल विस्तारीकरण के दूसरे फेज का काम शुरू कर दिया गया है। स्मार्ट सिटी द्वारा महाकाल नि:शुल्क अन्नक्षेत्र हटाने का वर्क आर्डर जारी कर दिया गया है। यहां पर ग्रीन एरिया विकसित किया जायेगा। ऐसे […]