मां के साथ मिलकर बेटे ने रचा पिता की हत्या का षड्यंत्र

कांकड़ी में हुए अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा

शाजापुर, अग्निपथ। ग्राम कांकड़ी में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर खुलासा किया है। मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर पत्रकारवार्ता आयोजित पुलिस अधीक्षक जगदीश डाबर ने बताया कि सोमवार को सूचना मिली थी कि ग्राम कांकड़ी में दरबारसिंह नाम के व्यक्ति की हत्या किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कर दी गई है।

इस पर तत्काल पुलिस टीम घटना स्थल पर पहुंची और घटना स्थल को सुरक्षित कर एफएसएल टीम, डाग स्कावड टीम द्वारा मौके का निरीक्षण कराया। घटना स्थल निरीक्षण के दौरान मृतक का शव मृतक के खेत के पास ही खटिया पर मिला और जहां खून लगे कपड़े बिस्तर आदी मिले। इस पर धारा 302 भादवि की विवेचना शुरू की गई।

विवेचना के दौरान परिजनों से एवं गांव वालों से पूछताछ कर घटना के संबंध में बारिकी से जानकारी ली गई। पूछताछ एवं विवेचना में आए तथ्यों के आधार पर मृतक के पुत्र एवं उसकी पत्नी पर ही शंका जाहिर की गई। मृतक के लडक़े लोकेन्द्र एवं मृतक की पत्नी सावित्री उर्फ कालीबाई से हिकमतअमली से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि उनके द्वारा ही मृतक दरबारसिंह राजपूत की मारपीट कर हत्या की गई है।

बेटे और सौतेली मां पर करते थे शंका

आरोपी लोकेन्द्र का कहना है कि उसके पिताजी उसकी पहली मां की मृत्यु होने के बाद से ही उनकी दूसरी पत्नी सावित्रीबाई उर्फ कालीबाई और पुत्र लोकेन्द्र पर शंका करते थे, और आए दिन गाली-गलौच कर मारपीट करते थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिता से प्रताडि़त होकर लोकेन्द्र और सावित्री ने मिलकर दरबारसिंह की हत्या को अंजाम दिया। घटना को सुलझाने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।

Next Post

महाकाल मंदिर में नई व्यवस्था : टिकट की बारकोड से होगी स्कैनिंग, फोटो देखकर ही मिलेगा प्रवेश

Tue Nov 15 , 2022
1500 रुपए का दर्शन टिकट अब फोटोयुक्त उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध महाकाल मंदिर में 1500 रु. विशेष दर्शन टिकटधारी श्रद्धालुओं की गर्भगृह से दर्शन करने की संख्या तो अनलिमिटेड कर दी गई है। इसके साथ ही टिकट का दुरुपयोग न हो इसके लिये फोटो कैमरे से स्कैन कर टिकट पर […]