दो थाना क्षेत्रों में चोरी के 8 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने किया खुलासा

शाजापुर, अग्निपथ। जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्र में चोरी करने तथा चोरी का सामान खरीदने के मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से मशरूका बरामद की है। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक जगदीश डाबर ने पत्रकारवार्ता कर मामले का खुलासा किया।

पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित वार्ता में डाबर ने बताया कि 16 नवंबर को एक व्यक्ति संदेहास्पद स्थिति में शहर में घूम रहा था जिस पर पुलिस ने उसे रोककर पूछताछ कर तलाशी ली। तलाशी के दौरान संदेही मनोहरसिंह सैन निवासी उज्जैन के पास से लोहे की टामी मिली, इस पर उसे पूछताछ हेतु कोतवाली शाजापुर ले जाया गया। हिकमतअमली से पूछताछ करने पर आरोपी ने सूने मकानों की दिन में रैकी कर रात में चोरी की वारदात करने की बात स्वीकार की।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी मनोहर सैन द्वारा मजिस्ट्रेट कालोनी में न्यायाधीश के सूने घर में चोरी करना, महूपुरा में सूने मकान में चोरी करना और नई सडक़ डॉक्टर क्लिनिक पर चोरी करना स्वीकार किया गया। आरोपी के कब्जे से चोरी किया गया माल बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पूर्व में उज्जैन, देवास, सिहोर जिले में कई चोरी के प्रकरण दर्ज हैं। इस घटना को सुलझाने में आरक्षक 49 कपिल नागर का विशेष योगदान रहा।

पानी की मोटर चोरी के मामले में सात धराए

पत्रकारवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 10 नवंबर को फरियादी पंकज पिता रामचन्द्र पाटीदार निवासी पनवाड़ी द्वारा सुनेरा थाना पर 04 विद्युत मोटर जलधारा चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसके पश्चात ही 12 नवंबर को फरियादी अंबाराम पिता शिवलाल गुर्जर निवासी बकानी ने आईशर गाड़ी की बैटरी चोरी होने, 15 नवंबर को फरियादी घनश्याम पिता ललताशंकर शर्मा निवासी पनवाड़ी द्वारा लोहे के सरिए की भारी कुल वजनी 50 किलो कीमती करीब 3000 रुपए की चोरी हो जाने की रिपोर्ट थाने पर दर्ज कराई थी।

इस पर मामले में जांच टीम का गठन किया गया। एसपी ने बताया कि विवेचना के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम पनवाड़ी निवासी उस्मान तथा सद्दाम 02 भाई जो कि कबाड़े का काम कर रहे हैं वे यह रात को पानी की मोटर कटर से काट रहे हैं। सूचना की तस्दीक की गई तथा दोनों को पकडक़र पूछताछ कर मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी कर चोरी गई पानी की मोटर 04 नग, लोहे के सरिए की भारी, आईसर की बैटरी कुल कीमत करीब 38000 रुपए बरामद की गई। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में आरोपी युनूस उर्फ कल्लू पिता रफीक, जावेद पिता रज्जाक, सद्दाम पिता अजीज, उस्मान पिता अजीज, इमरान पिता अफजल, रहमान पिता हुसैन और पवन पिता समंदरसिंह नट को गिरफ्तार किया गया है।

Next Post

नवविवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास करने वाले पति सहित चार को सजा

Thu Nov 17 , 2022
दहेज में बाइक नहीं मिलने पर की थी हत्या की कोशिश उज्जैन,अग्निपथ। दहेज में बाइक नहीं लाने पर नवविवाहित को ससुराल में जिंदा जलाने का प्रयास किया था। करीब 12 साल पूर्व हुई घटना में गुरुवार को नागदा कोर्ट ने फैसला सुनाया। मामले में न्यायालय ने दोषी पति सहित चार […]