स्कूल वाहन ने खड़ी बस को मारी टक्कर, कई बच्चे घायल

सारंगी (राजकुमार पालीवाल), अग्निपथ। क्या आज के हादसे से शासन प्रशासन जागेगा और क्या सभी निजी स्कूल बसों की पारदर्शिता पूर्ण जांच करेगा।
हां हम बात कर रहे है शनिवार को हुए कल्पतरु निजी स्कूल बस की घटना की जहा स्कूल बस ने जैन बस को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी जिसमें स्कूल बस में सवार कई बच्चे घायल हो गए। जिन बच्चों को ज्यादा चोंट आई है उन्हें घटना स्थल से इलाज के लिए पेटलावद स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया ।

प्रत्यक्ष दर्शि के अनुसार स्कूल बस तेज गति से जा रही थी और इस हादसे के बाद से सभी अभिभावकों में स्कूल संचालकों के प्रति नाराजगी व्यक्त की है अभिभावकों का कहना है कि कल्पतरू स्कूल के लापरवाह स्कूल संचालक अपने स्टाफ पर ओर अपने वाहनों पर ध्यान नहीं देते हैं, अगर ध्यान देते तो शायद यह हादसा नहीं होता। बताया जाता है कि स्कूल बस में ब्रेक नहीं लग रहा था । अगर स्कूल बस में ब्रेक काम करता तो घटना स्थल पर स्कूल बस के पहिए रोड़ पर रगाडा़ते हुए रोड़ पर दिखाई देते लेकिन निशाना ही नहीं बने जिससे साफ है कि स्कूल बस में ब्रेक नहीं लगा और यह हादसा हुआ है ।

नाम न छापने की शर्त पर कल्पतरु स्कूल में ड्राइवर रह चुके का कहना है कि स्कूल संचालक बहुत ही लापरवाह है बसों में काम के लिए कहते हैं तो स्कूल संचालक प्राथमिकता नहीं देते और टालमटोल कर हां करवा देंगे या दिखा देंगे की बात कर बात टाल देते है । तो स्थानीय अभिभावकों का प्रशासन से यह मांग है कि सभी स्कूलों की हर बसों की प्रमाणिकता और फिटनेस स्पिड़ मिटर एवं शासन के स्कूल दिशानिर्देश के नियमानुसार स्कूल बसें खरी उतर रही हो तो हि चलाने की अनुमति प्रदान करें अन्यथा जो बसें शासन के स्कूल दिशानिर्देश के मापदंड पर खरी नहीं हो उन्हें बंद करवाया जाएं।

एक ओर निजी सफलता स्कूल बस में क्षमता से अधिक बच्चों को बस में बैठे हुए देख कर मोके पर उपस्थित अभिभावकों ने बस को रुकवाया और स्कूल के प्रिंसिपल को फोन लागाया लेकिन मोके पर कोई नहीं आया और उस बस को भी सारंगी चौकि पर लाया गया।

पेटलावद टीआई साहब भी सारंगी पुलिस चौकी पर आये और उपस्थित पालकों की बात सुनी और कहां की स्कूल बस के कागजात देख कर की क्या स्कूल बस शिक्षा अधिनियम के निर्देशानुसार खरी है या किसी प्रकार की कमी पेशी पाये जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।

क्या प्रशासन इस हादसे को गंभीरता से लेगा?

आज के हादसे को पुलिस, शासन प्रशासन व परिवहन विभाग गंभीरतापूर्वक लेकर आम जन के विश्वास को बनाए रखें गा और पारदर्शी कार्यवाही करेगा या स्कूल संचालकों को बचायेगा ये कार्यवाही के बाद ही पता चलेगा।

Next Post

स्वीकृति के 17 माह बाद भी राजस्व विभाग अस्पताल के लिए उपलब्ध नहीं करा पाया जमीन

Sat Nov 19 , 2022
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ही सीमित जगह पर अस्पताल भवन निर्माण की कोशिश नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिविल अस्पताल में उन्नयन हुए लगभग 17 माह से अधिक समय हो गया है लेकिन उसके बाद भी सिविल अस्पताल के भवन निर्माण के लिए राजस्व विभाग अभी तक शासकीय […]