काश्यप विद्यापीठ के वार्षिकोत्सव में खूब चमके नन्हे सितारे

बदनावर, अग्निपथ। बदनावर स्थित काश्यप विद्यापीठ का 25वां वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। यह पूरा कार्यक्रम विशेष रूप से नारी सशक्तिकरण पर आधारित रहा। प्रत्येक कार्यक्रम शिक्षाप्रद रहा जिसे देख हर कोई विद्यालय परिवार और बच्चों की प्रशंसा करता नजर आया। विद्यालय की कक्षा नर्सरी से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चों द्वारा अभिनव प्रस्तुतियां दी गई। जिसने गुनगुनी सर्दी के बीच भी समा बांधे रखा। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के नन्हे सितारे खूब चमके। इन्ही सितारों में विशेष प्रस्तुति देने के लिए मंच पर आए 7 वर्षीय सारांश काश्यप ने जब तबले पर अपने हाथ रखे तो हर कोई इस नन्ही प्रतिभा को देख मंत्रमुग्ध हो गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के उद्योग मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव और विशेष अतिथि राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के उपाध्यक्ष राजेश अग्रवाल रहे। इनके साथ रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप, मैनेजिंग ट्रस्टी नीता काश्यप, श्रवण काश्यप, अमि काश्यप और सारांश काश्यप भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की नन्ही प्रतिभाओं ने नारी सशक्तिकरण पर एक से एक अद्भूत कार्यक्रम प्रस्तुत किए, जिन्हे देख हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया। नर्सरी से 5वी तक के बच्चों द्वारा टिम- टिम करते तारे, कव्वाली, अपनी तो लाइफ, आवारा भंवरे सहित कई गीतों पर रंगारंग प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अतिथि बच्चों का उत्साहवर्धन करते।
कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अतिथि बच्चों का उत्साहवर्धन करते।

अन्य अतिथि अपर जिला न्यायाधीश बदनावर रेखा चंद्रवंशी, एसडीएम वीरेंद्र कटारे, तहसीलदार अजमेर सिंह गौड़, नायब तहसीलदार सोनिका सिंह का स्वागत विपिन जैन ने किया। निर्णायक के रूप में मुख्य रूप से रतलाम के डॉ. कैलासनाथ काटजू विधि महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. अनुराधा तिवारी एवं रतलाम भाजपा जिला मंत्री सोना शर्मा उपस्थित रही। इनका स्वागत आर.एस. सिकरवार एवं यामिनी वर्मा द्वारा किया गया।

कार्यक्रम के दौरान रतलाम विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि किसी भी स्कूल का वार्षिक उत्सव अपने आप में अभिव्यक्ति का मंच होता है। यहां से कला और विचारों की अभिव्यक्ति जो आती है, वह बच्चों के विकास और व्यक्तित्व को बताता है। नारी सशक्तिकरण पर लगातार देश में काम चल रहा है। जीवन के हर क्षेत्र में नारी की सहभागिता हो। स्कूल को गत वर्ष रजत जयंती वर्ष मनाना था, जो कोविड के कारण टल गया। किसी भी संस्था के 25 वर्ष होना अपने आप में महत्वपूर्ण होता है। इस वर्ष यह अलग से मनाया जाएगा।

मुख्य अतिथि मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने बदनावर में हम आईटीआई का प्रयास कर रहे है। उन्होने आग्रह किया कि बदनावर में स्कूली शिक्षा के अतिरिक्त कुछ प्रोफेशनल कोर्स या महाविद्यालय की शुरूआत करें तो बच्चों को इसका बहुत लाभ मिलेगा। आप इस पर विचार करें, बदनावर को इससे लाभ मिलेगा। विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का संचालन आनंद पाटोदीया और सुनीता वर्मा ने अंग्रेजी और हिन्दी में किया। आभार मैनेजिंग ट्रस्टी नीता काश्यप ने माना।

इन्हें किया पुरस्कृत

सीनियर ग्रुप में मिष्ठी संघवी, सम्यक जैन, हर्षिता राठौर, विहान जोशी, अरहम धोखा, गुंजन सक्सेना, अरूणिमा सिन्हा, कशिश शर्मा, हिमानी चौधरी, माधवी चुंडावत, गितिका राठौर, अक्षय बाफना को मिला।

सब जूनियर ग्रुप में मोहक प्रजापत, कायरा नाहर, हरिका पाटीदार, रेनेशा अवनिश रोहितक्ष को पुरस्कृत किया।

जूनियर ग्रुप में गीत राठौर, पार्थ श्रीश्रीमाल, तृषा नांदेचा वीरम जैन व मेधावी गौड़ को पुरस्कार मिला। वहीं आंचल शर्मा, खुशी राठौर, जैनम जैन,आतिश कुमार जायसवाल, हर्षिता शर्मा, आस्था सिसौदिया, गर्विता बाफना,समर प्रतापसिंह के अलावा इनाया पाटीदार और नव्या जैन को भी उनकी बेहतर प्रस्तुति के लिए पुरस्कृत किया गया।

प्रतिभाओं का किया सम्मान

कार्यक्रम के दौरान चेतन्य काश्यप फाउंडेशन के द्वारा रतलाम में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह के तहत बदनावर स्थित काश्यप विद्यापीठ के बच्चों का भी सम्मान किया गया। कक्षा दसवीं में प्रतिक बुंदेला, लक्कीराजसिंह चुंडावत, प्रियल पाटीदार, कक्षा 11वीं पीसीएम विषय में अमन पाटीदार, अर्पिता जोशी, हर्षिता शर्मा, कॉमर्स में मुर्तजा मोदी, अक्षिता चौरडिय़ा, अक्षय कुमार बाफना, कक्षा 12वीं पीसीएम विषय में श्रेयांश कोठारी, ओमनी शर्मा, श्रुति जैन, कक्षा 12वीं कॉमर्स में गुंजन माहेश्वरी, वंशी ब्ल्दवा और नम्रता कोठारी को सम्मानित किया गया।

Next Post

उज्जैन रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन में लगी आग

Mon Nov 21 , 2022
एक बोगी पूरी तरह जली, बड़ा हादसा टला उज्जैन, अग्निपथ। रेलवे स्टेशन पर खड़ी एक पैसेंजर ट्रेन की बोगी में रविवार रात करीब 12 बजे अचानक आग लग गई। चंद मिनटों में आग ने भीषण रूप ले लिया। इससे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। आग लगने से एक बोगी पूरी […]