14 हथियारबंद बदमाशों ने परिवार को बनाया बंधक, 13 लाख से अधिक की डकैती

अमझेरा थाना क्षेत्र में एक सप्ताह में दूसरी बड़ी चोरी

धार, अग्निपथ। जिले के अमझेरा थाने के ग्राम सुल्तानपुर में चोरियों की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। पहले मंदिरों में हुई चोरी के बदमाश अब तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है। अब सुल्तानपुर में बंदूक की नोंक पर डकैती का मामला सामने आया है। बदमाशों ने बंदूक के दम पर दादा-दादी और पोते को बंधक बनाया और 13 लाख रुपए से अधिक कीा डकैती की।

ग्राम सुल्तानपुर में बुजुर्ग भगवानसिंह रघुवंशी के हनुमान मंदिर के पास स्थित निवास पर बुधवार-गुरुवार रात करीब 1 बजे हथियार बंद बदमाश आए। तीन बदमाशों ने घर के बाहर पलंग पर सोये रघुवंशी से मारपीट की। इसी दौरान अन्य तीन बदमाश छत के उपर से खिडक़ी तोडकऱ घर में घुसे ओर पोते अतुल व भगवान सिंह की पत्नी मीरा बाई के साथ मारपीट कर घायल किया। तीनों को एक पलंग पर पटक कर मारपीट की एवं बंदूक सिर पर रखकर घर में रखे सोने-चांदी के गहने सहित नगदी लेकर भाग गए। हथियारबंद बदमाशों की गैंग ने बुजुर्ग दंपत्ति के साथ मारपीट कर सोने-चांदी के आभूषण और नकदी लूटकर ले गए। बदमाशों ने दंपत्ति को 1 घंटे तक घर में बंधक बनाकर रखा और जमकर मारपीट की। रघुवंशी ने बताया कि अधिकांश बदमाशों के पास बंदूके थी। बंदूक दिखाकर हमें धमकाया और रकम लूटकर ले गए।

13 लाख रुपए की लूट

बुजुर्ग रघुवंशी ने बताया कि घर से बदमाश दो सोने के हार सहित 7 तौला सोने के आभूषण चुराकर ले गए है। जबकि चांदी के कड़े और आंवला ले गए है। इनका वजन 7 किलो के आसपास है। बदमाश पत्नी के पैर काटने की धमकी दे रहे थे। लगातार मारपीट करते रहे। पैसे नहीं देने पर मारने की धमकी दे रहे थे। इस कारण सोयाबीन में दबाकर रखे 70 हजार रुपए नकद भी लूटकर ले गए। इधर लूट की वारदात के बाद पुलिस ने चोरी की धाराओं में केस दर्ज किया है।

घर से गेट तक बंदूकधारी बदमाश तैनात

बुजुर्ग रघुवंशी ने बताया कि इस वारदात के दौरान 14 हथियारबंद बदमाश शामिल थे। घर के गेट से लेकर अंदर वारदात के दौरान पूरी स्थिति पर बदमाशों ने नजर रखी हुई थी। बाहर से कोई मदद के लिए नहीं आ पाए इसलिए दो बंदूकधारी गेट पर तैनात कर दिए थे। जबकि शेष अंदर रहकर तोडफ़ोडकऱ लूटपाट मचा रहे थे।

बुजुर्ग का सिर फोड़ा, पत्नी को भी पीटा

वारदात के दौरान बदमाशों ने बुजुर्ग रघुवंशी के साथ मारपीट की। बुजुर्ग का सिर फोड़ दिया। साथ ही उठाकर भी पटका। इस कारण बुजुर्ग को पीठ पर भी चोट आई है। वहीं पौते अतुल और पत्नी मीरा को भी डेढ़ घंटे तक बदमाश पीटते रहे। सभी के मोबाइल छिन लिए थे, ताकि मदद के लिए किसी को बुलाया नहीं जा सके।

आठ दिन पहले मंदिर में चोरी

सुल्तानपुर में ही आठ दिन पहले भी बदमाशों ने उत्पात मचाया था। उस वक्त बदमाशों के निशाने पर मंदिर थे। गांव के तीन मंदिरों के ताले तोडकऱ भगवान के आभूषण, छत्र सहित अन्य सामान लेकर गए थे। भगवान के वस्त्र तक बिखेर दिए थे। इस कारण ग्रामीणों ने इस मंगलवार को जनसुनवाई में पहुंचकर एसपी को भी आवेदन दिया था।

पुलिस द्वारा टीम बनाई गई है जल्द ही चोरों को पकड़ा जाएगा वही नगर सुरक्षा समिति के माध्यम ग्रमीणों को जागरूक करके पुलिस व ग्रमीण गश्त करेंगे।

– सीबी सिंह टीआई अमझेरा

Next Post

ईट राईट कैंपस बना उज्जैन का स्टेशन

Fri Nov 25 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। उज्जैन रेलवे स्टेशन को भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा ‘ईट राइट स्टेशन’ घोषित किया गया है। यह प्रमाणन अगले साल 15 नवंबर, 2024 तक मान्य रहेगा। भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण द्वारा ‘ईट राइट स्टेशन’ प्रमाणन उन स्टेशनों को प्रदान किया जाता है जो यात्रियों […]
ujjain railway station