नप की बैठक में पार्षद प्रतिनिधियों को लेकर विवाद

सुसनेर, अग्निपथ। नगर परिषद सुसनेर की बैठक में पार्षदों के प्रतिनिधि बैठने को लेकर सोमवार को हंगामा हो गया। बैठक में प्रतिनिधियों के शामिल होने की बात को लेकर आपस में भिड़ गए कांग्रेस भाजपा के पार्षद। इतना ही नहीं महिला पार्षदों के सामने ही अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया।

सोमवार को नगर परिषद सुसनेर की बैठक का आयोजन सीएमओ जगदीश भैरवे ने अध्यक्ष लक्ष्मी सिसोदिया के निर्देश पर नगर के विकास कार्यों में परिषद की सहमति के किये 13 बिंदुओं को लेकर आयोजित की थी। जिसमें कांग्रेस के वार्ड 3 के पार्षद नईम अहमद मेव एवं वार्ड 14 के पार्षद प्रतिनिधि मोहसीन खान एवं राकेश कानूडिया बैठक से फोन करके अपने अपने प्रतिनिधियों को बुलाने लगे। जिस पर बैठक में उनके भाई रईस खान एवं असलम खान भी आकर ऊंची आवाज में अपनी बात रखने लगे।

इतने में बैठक में नगर परिषद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि बैठक में आये तो इन लोगों की भाषा पर आपत्ति जताकर दोनों को समझाने लगे कि आप मत बोलो, मैं उपाध्यक्ष प्रतिनिधि होने के बाद भी बैठक में हस्तक्षेप नहीं कर रहा हूं। इतना कहने के बाद हंगामा हो गया एवं कांग्रेस के वार्ड 9 के पार्षद राकेश कानूडिया, असलम खान, रईस खान मेव की उपाध्यक्ष प्रतिनिधि राकेश जैन खुपवाला से तीखी बहस हुई। नौबत हाथापाई तक आने पर नगर परिषद कर्मचारी असलम खान को समझाकर बाहर ले गए। विवाद के दौरान महिलाओं के सामने ही अभद्र भाषा का प्रयोग एवं धमकियां दी जाने लगी।

कुछ समय के लिए बैठक स्थगित

हंगामा होने के बाद बैठक को कुछ देर के लिए अध्यक्ष लक्ष्मी सिसोदिया ने स्थगित करवा दिया। मामला शांत होने के बाद बैठक पुन: शुरू हुई जिसने के प्रयोग का आरोप, प्रतिनिधियों को बाहर करने पर स्थगित हुई सभा दोबारा हुई शुरू जिसमे इतवारिया में स्थित श्मशान घाट के जीर्णोद्धार करवाने, वार्ड 8 में कंठाल नदी के समीप रपटा निर्माण, वार्ड 03 में बिजामन मन्दिर से आरामशीन तक सीसी रोड़, नगर के विद्युत पोलो के किये स्ट्रीट लाइट क्रय की पुष्टि, वार्ड 10 के हरिनगर में सीसी रोड़ एवं नाली निर्माण के प्राप्त दर की स्वीकृति के साथ मांगलिक भवन एवं शेड निर्माण सहित नगर के विभिन्न स्थानों पर दुकान निर्माण के विषयों चर्चा, विचार एवं स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में दो बाहरी लोग आ गए गए थे जिस पर उन्हें बाहर किया गया। बाकी किसी प्रकार का हंगामा नही हुआ बैठक शांति से सम्पन्न हुई।

– जगदीश भैरवे, सीएमओ, सुसनेर

हमने पहली बैठक में ही बात रखी थी कि बैठक में प्रतिनिधि मान्य नही होंगे फिर भी भाजपा के पार्षद प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित थे जिसके विरोध में हमने हमारे प्रतिनिधि बैठक में बुलाये।

-नईम अहमद मेव, कांग्रेस पार्षद वार्ड-3

बैठक में अन्य पार्षद प्रतिनिधि मौजूद थे इसीलिए हमने भी हमारे प्रतिनिधि के तौर पर इन लोगों को बुलाया था।

– मोहसीन खान, पार्षद प्रतिनिधि वार्ड 14

परिषद की बैठक में प्रतिनिधियों को बैठने जगह नहीं थी फिर भी कांग्रेस के पार्षद ने फोन करके बाहरी लोगों को बुलाया और बैठक में जोर जोर से बोलने लगे एवं गाली गलौच करने लगे। जिससे महिला पार्षदों सहित सभी पार्षद आहत हुए। कांग्रेस पार्षदों ने अपने प्रतिनिधि के भी प्रतिनिधि बुला लिए एवं बैठक में हल्ला करने लगे जिस पर बैठक कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ी। फिर सभी पार्षदों को बुलाकर बैठक सम्पन्न हुई जिसमें नगर एवं जनहित के विषयों पर चर्चा, विचार और सहमति प्रदान की गई।

– राहुल सिसोदिया, विधायक प्रतिनिधि, नगर परिषद सुसनेर।

Next Post

लॉ कॉलेज में प्राचार्य के कक्ष की सील तोड़ी

Mon Dec 5 , 2022
अभाविप ने लगाया साक्ष्य मिटाने का आरोप, पुलिस ने किया था सील इंदौर, अग्रिपथ। शासकीय लॉ कॉलेज में विवादित किताब को लेकर मचे बवाल के बीच शनिवार को पुलिस ने प्राचार्य का कक्ष सील कर दिया था लेकिन सोमवार को सील तोडक़र ताले को खोलने का मामला सामने आया है। […]