आज महाकाल लोक से होगी प्रदेश में 5-जी सेवा की शुरूआत

मुख्यमंत्री करेंगे सेवा की शुरूआत, मंदिर विस्तार योजना की समीक्षा भी करेंगे

उज्जैन, अग्निपथ। मध्यप्रदेश में मंगलवार से 5-जी मोबाइल नेटवर्क सेवा की शुरूआत हो जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान श्री महाकाल लोक से 5 जी सेवा की शुरूआत करेंगे। मुख्यमंत्री बुधवार शाम उज्जैन आएंगे, वे यहां चारधाम मंदिर पर आयोजित संत समागम में भाग लेने के अलावा त्रिवेणी संग्रहालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर महाकालेश्वर मंदिर परिसर विस्तार योजना के दूसरे चरण के कार्यो की समीक्षा भी करेंगे।

बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3 बजे खरगौन से हेलिकॉप्टर के जरिए 3.40 बजे उज्जैन पहुंचेंगे। वे यहां शाम 6.15 बजे तक रूकेंगे और इसके बाद इंदौर के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चारधाम मंदिर के नजदीक आयोजित संत सम्मेलन में भाग लेने के बाद महाकाल लोक में जियो कंपनी की 5 जी सेवा की शुरूआत करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ही मंशा व्यक्त की थी कि मध्यप्रदेश में 5 जी सेवा की शुरूआत महाकाल लोक से ही की जाए। पिछले 1 महीने से कंपनी के अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारी इसकी तैयारी में जुटे थे। महाकाल लोक में 5 जी नेटवर्क की शुरूआत करने के लिए इस क्षेत्र के मोबाइल टॉवर्स को अपग्रेड किया गया है।

महाकाल मंदिर कंट्रोल रूम की छत पर लगाये छोटे 5जी टॉवर

प्रदेश में पहली बार 5जी सेवा का शुभारंभ उज्जैन से होने जा रहा है। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के महाकाल लोक में 5जी सेवा का उदघाटन करने के लिये मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान आज आयेंगे। महाकाल लोक में दो दिन से इसकी तैयारी की जा रही है। रिलायंस जियो के इंजीनियरों ने कंट्रोल रूम की छत पर चार और अन्य जगहों पर भी छोटे 5-जी टॉवर लगाये हैं।

मुख्यमंत्री आज प्रदेश की पहली 5जी सेवा का शुभारंभ महाकाल लोक से करने के लिये आयेंगे। प्रदेश का पहला 5-जी टॉवर महाकालेश्वर मंदिर के कंट्रोल रूम की छत पर लगाया गया है। यहां पर चार छोटे 5-जी टॉवर लगाये गये हैं। जियो के सुपरवाइजर ने बताया कि मंदिर की दूसरी जगहों पर भी टॉवर लगाये गये हैं। यह 5 और 4-जी दोनों की सुविधा प्रदान करेंगे। वॉच टॉवर के उपर भी इनको स्थापित किया गया है।

Next Post

विवाद वाली स्पर्धा से आयोजकों की तौबा

Tue Dec 13 , 2022
गृह मंत्री के निर्देश के बाद सख्त हुआ प्रशासन, अब नहीं होगी स्पर्धा उज्जैन, अग्निपथ। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों की एक संस्था पैगामे इंसानियत सोसायटी द्वारा उज्जैन में कराई जा रही एक निबंध लेखन स्पर्धा विवादों में आ गई है। इस स्पर्धा का विरोध शुरू हुआ तो मामला गृह मंत्री […]