महाकाल लोक में मिली 1.5 गीगा बाईट की स्पीड

जियो कंपनी के 5-जी नेटवर्क की मध्यप्रदेश में उज्जैन से शुरूआत

उज्जैन, अग्निपथ। ज्योर्तिलिंग महाकालेश्वर मंदिर के नजदीक बने महाकाल लोक से बुधवार की शाम रिलायंस जियो कंपनी के 5-जी नेटवर्क का शुभारंभ हुआ है। महाकाल लोक से इस सेवा के आरंभ होने के बाद अगले 2 साल में यह सेवा समूचे मध्यप्रदेश में आरंभ हो जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने त्रिवेणी संग्रहालय में रिमोट का बटन दबाकर 5-जी सेवा की शुरूआत की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महाकाल लोक से मध्यप्रदेश में 5-जी सेवा की शुरूआत हो रही है, आज का दिन मध्यप्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। जल्द ही इस सेवा का समूचे प्रदेश में विस्तार किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 जी इंटरनेट सेवा के माध्यम से मध्यप्रदेश में कृषि, शिक्षा, उद्योग, चिकित्सा सहित अन्य क्षेत्रों में क्रांति आएगी। गांवों में भी डॉक्टर गंभीर मरीजों के इलाज के लिए विशेषज्ञों की मदद ले सकेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में तेजी से बदलाव आएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए हमने भी आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश बनाने का संकल्प लिया है। 5-जी केवल मोबाइल नेटवर्क नहीं है, बल्कि यह मध्यप्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।

महाकाल लोक में मुफ्त मिलेगी 5जी सुविधा

प्रदेश में 5जी इंटरनेट के शुरुआत करने के मौके पर महाकाल लोक आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की महाकाल लोक पर 5जी इंटरनेट सुविधा मुफ्त में उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा की 5जी यानी सिर्फ मोबाइल इंटरनेट ही नहीं बल्कि मध्यप्रदेश हर मामले में तेजी से विकास करना चाहता है। जिसमें यह हाई स्पीड इंटरनेट सुविधा बहुत उपयोगी साबित होगी।

Next Post

अर्जुन के बाणः लोग टूट जाते हैं एक घर बनाने में, तुम तरस नहीं खाते बस्तियां जलाने में

Thu Dec 15 , 2022
प्रसिद्ध शायर बशीर भद्र का यह शेर इन दिनों मेरे शहर उज्जैन पर बिल्कुल प्रासंगिक साबित हो रहा है-“कडक़ड़ाती सर्दी भरा दिसंबर गरीबों पर कहर बनकर टूटा है।” वर्षों से विनोद मिल की चाल में रहने वाले के बेघर होने का दर्द लोग भूल भी नहीं थे कि सरकार का […]