यूरिया लूटकांड : महीनेभर में भी विधायक को गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस तो कोर्ट में लगाई संपत्ति कुर्की अर्जी

संपत्ति की जानकारी जुटाना शुरू, जल्द जारी होगी अधिसूचना

आलोट, (दिनेश त्रिवेदी) अग्निपथ। यूरिया लूटकांड में लूट व शासकीय कार्य में बाधा के आरोपी कांग्रेस विधायक मनोज चावला को महीनेभर बाद भी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी। इसलिए अब कोर्ट में विधायक की संपत्ति कुर्की के लिए अर्जी लगाई है। कोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने विधायक की संपत्ति का ब्यौरा जुटाना भी शुरू कर दिया है। कोर्ट अधिसूचना जारी कर 22 दिसंबर तक को विधायक पेश होने के न्यायालय ने आदेश जारी किए हैं। इसके बाद कुर्की के आदेश किए जायेगे।

स्मरण रहे कि यूरिया संकट के बीच 10 नवंबर 2022 को आलोट के नकद बिक्री केंद्र (सरकारी गोदाम) पर सर्वर समस्या के कारण पीओएस मशीन बंद होने से किसान परेशान हो रहे थे। तब विधायक चावला और कांग्रेस के पूर्व जिला कार्यवाहक अध्यक्ष योगेंद्रसिंह जादौन समेत कुछ नेता गोदाम पहुंचे और मौजूद अधिकारी-कर्मचारियों को खरी-खोटी सुनाई।

किसानों की परेशानी को देखते हुवे विधायक ने गोदाम का शटर उठाकर किसानों को खाद निकालने का बोला तो कई किसान मौके का फायदा उठाकर बिना इंट्री कराए खाद ले गए। इसके बाद गोदाम प्रभारी की रिपोर्ट पर पुलिस ने विधायक चावला व जादौन के खिलाफ लूट व शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने की एफआईआर की।

एफआईआर के बाद दूसरे ही दिन इंदौर से कांग्रेस नेता जादौन को गिरफ्तार किया और 12 नवंबर को इंदौर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया। दो बार जमानत अर्जी खारिज होने से वे जेल में ही है। इधर विधायक चावला अभी फरार है और पुलिस महीनेभर बाद भी उन्हें ढूंढ नहीं सकी। आलोट थाना प्रभारी शिवमंगलसिंह सेंगर ने बताया कि विधायक को कई जगह तलाशा लेकिन वे नहीं मिले। इसलिए कोर्ट में उनकी संपत्ति कुर्की की अर्जी लगाई है। कोर्ट के निर्देश पर संपत्ति का ब्यौरा जुटाना शुरू कर दिया है। फिर अधिसूचना के लिए आवेदन देंगे।

Next Post

फर्जी मुख्त्यार नामा बनवा कर जमीन की बिक्री करने वाले पांच को सजा

Thu Dec 15 , 2022
तीन आरोपितों को किया दोष मुक्त आगर मालवा, अग्निपथ। फर्जी मुख्त्यार नामा सम्पादित कर जमीन की बिक्री करने के एक सनसनी खेज मामलें में प्रथम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रदीप कुमार दुबे ने महत्वपुर्ण आदेश पारित कर पांच आरोपितों को 5 से 7 वर्ष के सश्रम कारावास व अर्थदण्ड से दंडित […]