पुलिस के अभद्र व्यवहार से नाराज अभाविप कार्यकर्ताओं ने थाने पर दिया धरना

2 दिन में कार्रवाई निलंबन न होने पर एसपी आफिस के घेराव की चेतावनी दी

आलोट, अग्निपथ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के मिशन साहसी कार्यक्रम के दौरान पुलिस के कथित अभद्र व्यवहार से नाराज कार्यकर्ताओं ने थाने पर धरना दिया। दो घंटे तक थाना परिसर में नारेबाजी के बीच उनकी मांग थी कि अभद्रता करने वाले पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए।

स्थानीय संजय चौक पर विद्यार्थी परिषद द्वारा मिशन साहसी कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था। कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को लेकर आलोट थाने पर पदस्थ एएसआई आरएस परमार एवं परिषध कार्यकर्ताओं के बीच नोकझोंक हो गई। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने एएसआई परमार पर संगठन मंत्री विनोद सिरोही के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए पुलिस थाना पहुंचकर थाना प्रभारी व एसडीओपी के समक्ष आक्रोश जताया।

छात्र जावरा विभाग संगठन मंत्री विनोद सिरोही, विभाग छात्रा प्रमुख रागिनी यादव से पुलिस द्वारा अभद्रता करने पर माफी मांगने की बात को लेकर अड़ गए। लगभग 2 घंटे तक छात्र थाना परिसर में नारेबाजी करते रहे । जिसके बाद विद्यार्थी परिषद ने एक ज्ञापन देकर अभद्रता करने वाले एस आई आर एस परमार को निलंबित करने की मांग की एवम चेतावनी दी कि अगर 2 दिन में निलंबन की कार्रवाई नहीं की जाती है तो शनिवार को विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के द्वारा रतलाम एसपी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

हंगामे के बीच भाजपा के कई नेताओ ने वहां पहुंचकर विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का समर्थन करते हुवे सांसद अनिल फिरोजिया एवं भाजपा संगठन के आला पदाधिकारियों से फोन पर चर्चा कर मामले पर संज्ञान लेने की बात कही।

जानकारी मिलने पर एसडीएम मनीषा वास्कले भी थाने पर पहुंची और छात्रों से चर्चा की। एसडीओपी शाबेरा अंसारी ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्यार्थी परिषद के द्वारा संजय चौक चौराहे पर कार्यक्रम किया जा रहा था जिसमें अव्यवस्थाओं को लेकर परिषद के कार्यकर्ता के बीच कुछ विवाद हुआ था उसी को लेकर इन लोगों ने ज्ञापन दिया है जांच कर कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों ने छात्रों को समझाइश देकर 2 दिन में कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है जिसके छात्रों ने धरना समाप्त किया।

मिशन साहसी के समापन पर छात्राओं ने दिखाए तलवारबाजी व आत्मरक्षा के गुर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आलोट इकाई द्वारा शासकीय कन्या उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय में पंद्रह दिवसीय आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर के बाद मिशन साहसी का मेगा प्रदर्शन कार्यक्रम का समापन संजय चौक पर हुआ। जिसमे छात्राओं ने आत्मरक्षा के गुर व तलवार बाजी का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में अतिथि एसडीओपी साबिरा अंसारी, संगठन की विभाग छात्रा प्रमुख रागिनी यादव, विभाग संगठन मंत्री विनोद सिरोही भाग संयोजक सत्यम दवे थे।

कार्यकम में मुख्य अतिथि रहे साबिरा अंसारी ने बताया कि अपने अंदर आत्मविश्वास के साथ ही कुछ तकनीकी गुर का ज्ञान जरूरी है। जिससे हम समय रहते अपना बचाव खुद कर सकें और हमें किसी की जरूरत भी न पड़े। विभाग छात्रा प्रमुख रागिनी यादव ने बताया कि मिशन साहसी कार्यक्रम में मात्र सम्मिलित ही नहीं होना है इसके उद्देश्य तक पहुंचना हम सभी का संकल्प होना चाहिए। कार्यक्रम में नगर अध्यक्ष अभिषेक पहाडिय़ा, नगर मंत्री जतिन दायमा, नगर सहमंत्री अतुल वर्मा, महाविद्यालय अध्यक्ष हर्षिता कुमावत, उपाध्यक्ष राधिका द्विवेदी, नेहा शर्मा, हर्षिता पोरवाल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अतुल वर्मा ने किया आभार नेहा शर्मा ने माना।

Next Post

मांडू घमने जा रहे छात्र-छात्राओं की बाइक को कार ने मारी कट, युवती की मौत, तीन घायल

Fri Dec 16 , 2022
परिजनों को बिना बताए जा रहे थे मांडू धार, अग्निपथ। जिले के बगड़ी में शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसे में युवती की मौत हो गई है। जबकि तीन युवक घायल हुए है। पीथमपुर से दोस्तों का एक ग्रुप मांडू घूमने जा रहा था। इसी बीच हादसा हो गया। एम्बुलेंस की […]