उज्जैन धार्मिक नगरी घोषित होगी

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी महाराज ने कहा-उज्जैन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का लगाव

उज्जैन, अग्निपथ। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्र पुरी महाराज शुक्रवार को उज्जैन पहुंचे उन्होंने उज्जैन को धार्मिक नगरी घोषित करने की मांग को लेकर कहा कि उज्जैन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का लगाव है। वे भगवान महाकाल के परम भक्त हैं। उज्जैन के लिए कोई भी बात आती है सबसे पहले मुख्यमंत्री उज्जैन आते हैं। और उसका निराकरण करते है। संतो ने भी धार्मिक नगरी को लेकर बात रखी है। उज्जैन धर्म नगरी होना चाहिए। उज्जैन जल्द ही धार्मिक स्थल घोषित होगा।

अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष रविंद्र पुरी महाराज ने शिप्रा शुद्धिकरण को लेकर कहा कि पिछले कुंभ महापर्व के दौरान शिप्रा शुद्धिकरण के लिए नर्मदा को लेकर आए थे। उस प्रोजेक्ट में बहुत खर्च हुआ था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रयास कर रहे हैं कि शिप्रा साफ हो जाए। उन्होंने कहा कि हमारा मानना है आने वाले उज्जैन के कुंभ महापर्व में शिप्रा साफ-सुथरी मिलेगी।

प्रयागराज के बाद शुरू होंगी उज्जैन सिंहस्थ की तैयारी

उज्जैन में कुंभ महापर्व के पहले बड़े प्रोजेक्ट के कार्य शुरू होने को लेकर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा कि सबसे पहले प्रयागराज का कुंभ मेला होना है। उसके बाद ही यहां निगाह डाली जाएगी। प्रयागराज के पहले उज्जैन में कोई बड़ा प्रोजेक्ट या कार्य शुरू नहीं होगा। प्रयागराज कुंभ के बाद ही जितने साधु-संतों के डेरे हैं उज्जैन में लगना शुरू हो जाएंगे । इसके बाद सभी संत गण यहां होने वाले कार्य पर विचार करेंगे । कहां कितना काम किया जाना है। कुंभ क्षेत्र में बढ़ते अतिक्रमण को लेकर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा कि उज्जैन के कुंभ क्षेत्र में जितने भी अतिक्रमण है , उन्हें हटाए जाएंगे।

जोशीमठ में जल्दी राहत मिल जाएगी

उत्तराखंड के जोशीमठ हो रही विपदा को लेकर अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड देव भूमि है। यहां मिट्टी के पहाड़ मिलेंगे। ऐसी जगह मकान नहीं बनाए जाते हैं, जहां मिट्टी का ढेर है । मकान ऐसी जगह बनना चाहिए जहां पक्की जमीन नीचे हो। महाराज श्री ने कहा कि उत्तराखंड में जमीन की कमी है आपदा आ गई है तो वहां कि सरकार ने संज्ञान लेकर कार्य शुरू किया है।उत्तराखंड प्रधानमंत्री की तपोभूमि है। उन्होंने इस भूमि पर तपस्या की है। केदारनाथ आपदा में प्रधानमंत्री ने स्वयं यहां शुरू होने वाले प्रोजेक्ट पर संज्ञान लेकर कार्य किया है। केदारनाथ में स्थाई और पक्का निर्माण हुआ है। वैसे ही जोशीमठ में भी जल्द ही राहत मिल जाएगी।

Next Post

हॉकी वल्र्ड कप में भारत का विजयी आगाज

Fri Jan 13 , 2023
स्पेन को 2-0 से हराया…अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह ने दागे गोल राउरकेला। भारत ने हॉकी वल्र्ड कप में विजयी आगाज किया है। भारतीय टीम ने स्पेन को 2-0 से हराया है। इस जीत के साथ भारतीय टीम ग्रुप-डी के पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर आ गई है। जबकि […]