नौकर ने ही बदमाशों से मिलकर कराई थी लाखों की लूट

आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया पर्दाफाश

नलखेड़ा, अग्निपथ। नगर के व्यस्ततम मार्ग पर घर में अकेली महिला से लाखों की लूट के करीब 20 दिन पुराने मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। वारदात उनके खेत में काम करने वाले युवक साजिद ने चार अन्य लोगों के साथ मिलकर की थी। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि पुलिस को आरोपियों से लूट के माल में से फिलहाल 1 लाख रुपए का ही माल बरामद हुआ है। जबकि लूट के करीब 17 लाख रुपए नकद और 20 तोला सोने के आभूषण बदमाशों से जब्त कराना है। इसके लिए पुलिस ने कोर्ट से बदमाशों का दो दिन का रिमांड लिया है।

आगर जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने शनिवार को नलखेड़ा थाने में पत्रकारों को वारदात के खुलासे की जानकारी दी। एसपी के मुताबिक 26 दिसंबर की सुबह नलखेड़ा के जवाहर मार्ग स्थित गजेंद्र खंडेलवाल के घर में बदमाशों ने उस वक्त घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया था जब खंडेलवाल की पत्नी राखी घर में अकेली थी। तब बदमाश 17 लाख रुपए नगद और 22 तोला सोना के आभूषण बंदूक की नोक पर लूट कर ले गए थे। मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी की उम्र 23 से 40 वर्ष की है।

इन्हें किया गिरफ्तार

इस मामले में आरोपी रामबाबू पिता गोकुल प्रसाद लोधा उम्र 23 वर्ष निवासी माचलपुर जिला राजगढ़ को माचलपुर से, रवि पिता भूपेंद्र सिंह राजपूत उम्र 26 वर्ष निवासी आलोक नगर थाना आजाद नगर जिला इंदौर, एवं मनोज पिता प्रहलाद मालवीय उम्र 40 वर्ष निवासी बिचोली मरदाना थाना कनाडिया को इंदौर से तथा साजिद लाला पिता शहजाद का उम्र 27 वर्ष निवासी पीलवास को ग्राम पीलवास व किशोर पिता देवचंद उम्र 39 वर्ष को ग्राम गुदरावन से गिरफ्तार कर घटना मे प्रयुक्त दो बाइक देसी पिस्टल सहित माल जप्त किया गया।

नौकर साजिद लाला ने मिलकर बनाई लूट की योजना

पुलिस अधीक्षक सगर ने बताया कि आरोपियों ने वारदात से करीब एक माह पूर्व खंडेलवाल के नौकर साजिद लाला और क्षेत्र के ही किशोर कलीसिया से किसी मालदार पार्टी के बारे में पूछते ही साजिद ने मालिक गजेंद्र खंडेलवाल के घर नलखेड़ा में करोड़ों का माल मिलने की सूचना दी। जिस पर किशोर ने रवि के साथ मिलकर योजना बनाई। रवि द्वारा वारदात से करीब 25 दिन पहले घटनास्थल की रैकी की गई। रवि पहले भी लूट की वारदात में राजगढ़ जेल में रह चुका है।

उसने अपराध में पुराने साथी मनोज मालवीय और जेल से परिचित रामबाबू लोधा निवासी माचलपुर से संपर्क किया। रवि ने 25 सितंबर को पलसर मोटरसाइकिल से मनोज मालवीय को उसके घर से साथ लिया। वहीं किशोर ने दोनों को मौका दिखाया। फिर दोनों माचलपुर चले गए माचलपुर में रवि और मनोज दोनों रामबाबू लोधा के घर रात रूके।

जहां से 26 दिसंबर को सुबह 6 बजे योजनाबद्ध तरीके से तीनों पल्सर मोटरसाइकिल से नलखेड़ा के लिए निकले। किशोर से रवि ने फोन पर बात की वह एक बार फिर तीनों को घटनास्थल दिखाकर किशोर नलखेड़ा से झालावाड़ चला गया। रवि वाह मनोज दोनों ने दो बार घटनास्थल की रेकी की व रामबाबू मोटरसाइकिल के साथ रहा।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

मौका पाकर गजेंद्र खंडेलवाल के घर से अकेले बाहर जाने पर सही मौका देख कर उसके घर में पत्नी राखी खंडेलवाल को अकेला पाकर रवि व मनोज दोनों घर में घुस गए। वह वारदात को अंजाम दिया गया। इस दौरान रामबाबू पलसर मोटरसाइकिल से घर के बाहर खड़ा होकर नजारा देखते रहा। मनोज घर के नीचे खड़ा रहा। रवि प्रथम तल पर पहुंचा जहां राखी खंडेलवाल से पूछा कि यह कहां आ रहे तो रवि बोला कि डॉक्टर साहब कहां है और दौड़ कर रेखा खंडेलवाल के पास पहुंचा और पिस्टल दिखाकर बोला कि चुप रहना नहीं तो जान से मार दूंगा।

तब पीछे से मनोज माली पहुंचा और दोनों ने मिलकर महिला के हाथ वह घर में पड़े कपड़े वह मोबाइल चार्जर से बांधकर बंदी बनाया। व महिला के पहने हुए गहने निकाल लिए। ज्यादा सामान नहीं मिलने पर दोनों ने महिला को डरा धमका के कहा कि पैसे बता नहीं तो तेरा वीडियो बनाकर वायरल कर देंगे। तब महिला ने गोदरेज अलमारी की तरफ इशारा किया। जहां से मनोज ने उसमें रखे पैसे व समान निकल कर दोनों घर से निकल कर बाहर आए। जहां बाहर खड़ी पलसर मोटरसाइकिल पर बैठकर यह तीनों रवि मनोज व रामबाबू आमला सुसनेर मोड़ी होते हुए माचलपुर पहुंचे जहां रामबाबू के घर पर तीनों ने पैसों का बंटवारा किया।

अन्य जिलों में भी की वारदात

जिला साइबर सेल आगर की मदद से जांच में पता चला कि नलखेड़ा में हुई लूट को एक संगठित गिरोह ने अंजाम दिया था। जिसके द्वारा पूर्व में भी राजगढ़, इंदौर, धार जिले में लूट की गई। गंभीर वारदातों को अंजाम दिया गया है।

पुलिस ने आरोपियों से किया माल बरामद

पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर ने बताया कि गिरफ़् चोरी की वारदात में गिरफ्तार किए गए आरोपियों से एक सोने का मंगलसूत्र जिसमें सोने का पेंडल व 14 सोने के मोती वहिनी करीब 10 ग्राम कीमत लगभग 50 हजार रुपए एक सोने की अंगूठी वह एक सोने का लोन वजन करीब 5 ग्राम कीमत 25 हजार रुपए तथा नगदी 25 हजार रुपए जप्त किए गए।

वहीं घटना में संयुक्त दो देशी पिस्टल व दो कारतूस जिनकी कीमत करीब 60 हजार रुपए एवं एक पल्सर मोटरसाइकिल बिना नंबर की जिसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपए तथा एक एचएफ डीलक्स मोटरसाइकिल बिना नंबर की जिसकी कीमत करीब 50 हजार रुपए को जप्त की गई पुलिस अधीक्षक सगर ने बताया कि उक्त दोनों मोटरसाइकिल भी चोरी की है जो घटना में उपयोग की गई।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

उक्त चोरी की घटना का खुलासा करने में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नवल सिंह सिसोदिया अनुविभागीय अधिकारी सुसनेर 123 पल्लवी शुक्ला थाना प्रभारी संतोष पाठक, बड़ोद थाना प्रभारी विवेक कनोडिया, उप निरीक्षक सुशील वर्मा, एसआई आर एल आजाद, जितेंद्रसिंह चौहान, राजेंद्रप्रसाद जाटव, प्रधान आरक्षक ललित सारस्वत, आरक्षक सुब्रतो शर्मा मेहरबान सिंह संजय दांगी गिरिराज जामलिया मुकेश दांगी योगेंद्र सिंह दिनेश गुर्जर रामप्रसाद पवन जावरिया जगदीश दांगी रोड़ीलाल की सराहनीय भूमिका रही।

टीम को दिया जाएगा इनाम

उक्त चोरी की घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर द्वारा चोरी का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपए का नगद इनाम दिए जाने की घोषणा की गई थी पुलिस अधीक्षक सदर द्वारा उक्त टीम को 10 हजार रुपए का नगद इनाम दिया जाएगा।

 

Next Post

वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत

Sun Jan 15 , 2023
भारत ने श्रीलंका को 317 रन से हराया, 15 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा तिरुवनंतपुरम। टीम इंडिया ने वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत का वल्र्ड रिकॉर्ड बना दिया है। भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 317 रन से हराया। भारत ने इस […]