सडक़ की खुदाई से हो रही है दुर्घटनाएं

खाचरौद, अग्निपथ। खाचरौद रतलाम सडक़ मार्ग पर गैस पाइपलाइन बिछाने का कार्य कर रहे ठेकेदार द्वारा लापरवाही एवं गैर जवाबदारआना ढंग से कार्य करने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही है। साथ ही सडक़ मार्ग भी खराब हो रहा। इस संदर्भ में पूर्व में भी प्रशासन का इस ओर ध्यान आकर्षित कराया गया था जब नागदा खाचरोद माग पर भी सडक़ किनारे खुदाई की थी ,उस समय भी प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नही की गई थी। इसी का परिणाम है कि आये दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं और क्षेत्रवासी परेशान हो रहे हैं।

ग्राम वासियों के अनुसार ठेकेदार द्वारा खाचरोद रतलाम रोड के मध्य गैस पाइपलाइन बिछाए जाने के दौरान सडक़ के नजदीक से ही गहरी खुदाई की जा रही है और उसकी मिट्टी को बीच सडक़ पर डाल दिया जा रहा है और कोई संकेतक भी नहीं लगाए जा रहे हैं ।खुदाई सडक़ के इतने नजदीक से की जा रही हे की सडक़ से सटे शोल्डर भी लगभग 6 इंची से अधिक नीचे बैठ गए हैं ।जिससे वाहन चालकों को वाहन चलाने में कठिनाई हो रही है और दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं ?,साथ ही सोल्डर से ऊपर सडक़ पर मोटरसाइकिल चढ़ाने के दौरान भी वाहन चालक दुर्घटना के शिकर हो रहे हे ।

इसी प्रकार बारिश के पूर्व ग्राम भुवासा व उसके आसपास के क्षेत्र में की गई खुदाई को अब तक दुरुस्त नहीं किया गया ।जिससे सडक़ के पार बने खाद के गोडाउन तक पहुंचने का मार्ग क्षतिग्रस्त होने से ट्रांसपोर्टेशन कंपनी द्वारा वहां खाद नहीं पहुंचाया गया ।इस कारण किसानों को लगभग 5 किलोमीटर से अधिक दूर जाकर खाद खरीदना पड़ा। 1 सप्ताह के भीतर अगर लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी एवं ठेकेदार द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो क्षेत्र वासियों द्वारा चक्का जाम व आंदोलन किया जाएगा, जिसकी पूर्ण जवाबदेही ठेकेदार एवं विभाग की रहेगी।

Next Post

पात्र नागरिकों को मुफ्त लगेगा कोविड प्रीकॉशन डोज

Wed Jan 18 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिले की शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं में पात्र नागरिकों को कोविड-19 टीके का प्रीकॉशन डोज नि:शुल्क दिया जा रहा है। उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि अपने नजदीकी टीकाकरण सेन्टर पर जाकर कोविड का तीसरा डोज अवश्य लगवायें। जिला टीकाकरण […]