नौवीं के छात्र की मौत के बाद एबीवीपी का सेंट पीटर स्कूल के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन

आरोप छात्र की आत्महत्या के लिए स्कूल जिम्मेदार

जावरा, अग्निपथ। सेंट पीटर स्कूल जावरा में स्कूल के सामने एबीवीपी ने जमकर हंगामा व नारेबाज़ी की। दो दिन पहले इसी स्कूल के एक छात्र ने घर मे फाँसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। प्रशासन ने जाँच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया जिसके बाद मामला शांत हुआ

दरअसल सोमवार सुबह एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सेंट पीटर स्कूल जावरा के सामने धरने पर बैठकर नारेबाजी व हंगामा किया। एबीवीपी कार्य कर्ता की मांग थी की दो दिन पूर्व 9 वी की छात्र ने जो आत्महत्या की उसमें स्कूल के शिक्षक जिम्मेदार है। क्योंकि उनके द्वारा उसे डराया धमकाया व परीक्षा में नहीं बैठने देने की धौंस दी थी। जिसके बाद डिप्रेशन में आकर उस छात्र ने आत्महत्या कर ली।

इस पूरे की निष्पक्ष जांच की हो व लव जिहाद, तिलक लगाकर विद्यालय में प्रवेश पर प्रतिबंध, हाथ में कलावा बंधे हुए विद्यार्थियों के प्रवेश पर प्रतिबंध एवं अन्य कम्युनिस्ट गतिविधियों को बढ़ावा देने जैसी घटनाओं को प्रशासन निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की। प्रशासन ने जांच कर कारवाई की बात की जिसके बाद मामला शांत हुआ।

बता दे कि जावरा के तिलक नगर में रहने वाला अल्तमश सेंट पीटर स्कूल में 9वी कक्षा का छात्र था। जिसने दो दिन पूर्व अपने घर मे फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अल्तमश के पिता ने यह आरोप लगाया था कि स्कूल वालों ने उसको पढ़ाई में कमज़ोर बताते हुए उसको खड़ा कर दिया। जिससे वो डिप्रेशन में चला गया और रात को उसने झूले की रस्सी से खुद को फाँसी लगा ली। अल्तमश के परिजनों ने थाने पहुचकर स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी पुलिस पूरे मामले की जांच कर रहीं।

इसी स्कूल के 9 वी कक्षा के छात्र को मानसिक रूप से प्रताडि़त किया। उसके द्वारा छात्र पुस्तिका में कुछ लिख दिया था उसको री एक्सम देने के बहाने इतना प्रताडि़त किया गया कि परीक्षा देके बता फेल कर देंगे जिसकी वजह से मानसिक रूप से डिप्रेशन में गया और उसने आत्महत्या कर ली व अन्य जो गतिविधिया चल रही उसकी निष्पक्ष जांच हो और कार्रवाई हो।

-जितेंद्र यादव एबीवीपी अध्यक्ष

कुछ दिन पहले एक छात्र ने आत्महत्या की थी। जिसका मर्ग कायम कर शहर थाने में जांच चल रही। नायब तहसीलदार साहब को मौखिक रूप से एबीवीपी के कार्यकत्ताओं ने शिकायत की है उनके द्वारा जाँच कर कारवाई का आश्वासन दिया है।

-प्रकाश गडग़डीया, थाना प्रभारी जावरा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

असली मालिकों को लौटाया चोरों से जब्त सामान

Mon Jan 23 , 2023
पुलिस ने जब्त किया था 80 लाख रुपए का माल,12 बाइक 6 ट्रैक्टर फरियादियों को लौटाया पोलायकलां, अग्निपथ। चोरों से जब्त 80 लाख रुपए का सामान पुलिस-प्रशासन ने उनके असली मालिकों को लौटाया। अपनी चीजों को वापस पाकर लोगों के चेहरे खुशी से चमकने लगे। सबने पुलिस के इस त्वरित […]