बिजली कंपनी की मनमानी से लोग परेशान

जनसुनवाई में अवैध कब्जा, सरपंच की दादागिरी सहित कई शिकायतों का निराकरण

उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर आशीष सिंह के द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए प्रकरणों के निराकरण हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

ग्राम लालखेड़ी तहसील तराना निवासी श्रीमती रेखा परमार ने आवेदन देकर शिकायत की कि ग्राम लालखेड़ी में उनके स्वामित्व की भूमि पर एक व्यक्ति के द्वारा कब्जा कर लिया गया था। इस बाबत उनके द्वारा न्यायालय में केस दर्ज कराया गया था। न्यायालय से उनके पक्ष में स्टे हो जाने के बावजूद गत दिनों व्यक्ति के द्वारा पुन: भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस पर एसडीएम तराना को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

आवास योजना की किश्त नहीं मिली

ग्राम मुंडला परवल तहसील महिदपुर निवासी बहादुर ने आवेदन दिया कि उनके द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान का निर्माण प्रारम्भ किया गया था। योजना की अगली किश्त उन्हें अभी तक प्रदाय नहीं की गई है तथा गांव के सरपंच के द्वारा उनके साथ झगड़ा कर मकान का निर्माण करने नहीं दिया जा रहा है। इस पर सीईओ जनपद पंचायत महिदपुर को उचित कार्यवाही करने के लिये कहा गया।

बिना कार्रवाई के ही बिजली चोरी का प्रकरण बनाया

विश्व बैंक कॉलोनी ढांचा भवन निवासी अनुज शर्मा ने आवेदन दिया कि उनके निवास के पते पर एमपीईबी द्वारा सूचना-पत्र भेजा गया है, जिसमें विद्युत चोरी का प्रकरण दर्ज कर दर्शाया गया है कि विद्युत विभाग द्वारा उनके निवास पर विगत 4 मार्च 2022 को निरीक्षण किया गया तथा पंचनामा बनाया गया, जबकि उक्त दिनांक को उनके निवास पर विद्युत विभाग की टीम द्वारा कोई निरीक्षण नहीं किया गया न ही निरीक्षण के बारे में उन्हें या उनके परिवारजनों को जानकारी है। उक्त पंचनामे पर कहीं भी उनके या उनके परिवारजनों के हस्ताक्षर अंकित नहीं हैं। इस पर सेक्शन इंजीनियर एमपीईबी को मामले की जांच करने के निर्देश दिये गये।

पीपली नाका निवासी शंभुलाल पिता तुलसीराम ने आवेदन दिया कि उन्होंने ग्राम भितरी जानकी नगर के पास एक भवन एक व्यक्ति से क्रय किया था। उनके द्वारा कुछ राशि उक्त व्यक्ति को नगद अदा की गई है और अनुबंध के अनुसार उन्हें भवन का आधिपत्य वर्ष 2020 में प्राप्त हो गया था, परन्तु उक्त भवन पर व्यक्ति ने लोन ले रखा था, जिसकी जानकारी उन्होंने पहले नहीं दी थी। अब फायनेंस कंपनी वाले उन्हें ऋण की राशि अदा करने का दबाव बना रहे हैं। इस पर पुलिस अधीक्षक को प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

सर्वे में गलत नक्शा दर्ज

ग्राम बेड़ावन निवासी सिद्धनाथ पिता नानूराम ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की भूमि ग्राम कांकड़दा में स्थित है। भूमि के सर्वे के दौरान उसके नक्शे में गलत दिशा दर्ज हो गई है, जिसके मौके की स्थिति के अनुसार इसमें सुधार किया जाना आवश्यक है। इस पर एसडीएम नागदा को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

ई रिक्शा के दस्तावेज नहीं दिये

बजरंग नगर मक्सी रोड निवासी प्रतापसिंह पिता लालबहादुर ने आवेदन दिया कि उन्होंने विगत मार्च 2022 में ई-रिक्शा खरीदा था, जिसके दस्तावेज सम्बन्धित संस्थान द्वारा आज दिनांक तक उन्हें प्रदाय नहीं किये गये हैं। इस पर आरटीओ को मामले की जांच करने के निर्देश दिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

महाकाल की नगरी में 21 शहीद परिवारों का नागरिक अभिनंदन

Tue Jan 24 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल की नगरी बीती शाम अपने बलिदानी बेटों के सम्मान में सजी मिली. नेताजी सुभाषचंद्र बोस की 126वीं जयंती पर शहीदों व उनके परिजनों के सम्मान में आयोजित शौर्यांजलि समारोह में पूरा शहर उमड़ा गया. शहीद समरसता मिशन के आयोजित इस अभूतपूर्व समारोह में राजस्थान के सुप्रसिद्ध भजन […]