शासन 1 सप्ताह में उपलब्ध कराए छात्रावासों का गेहूं

नहीं तो आम आदमी पार्टी घर-घर से एकत्रित करेगी अनाज

नागदा, अग्निपथ। शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा प्रदेश की राशन की दुकानों पर दिए जाने वाला खाद्यान्न बड़ी मात्रा में निर्यात किए जाने का खामियाजा गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों पर तो पडा ही है लेकिन इसके साथ ग्रामीण क्षेत्रों से शहरी क्षेत्रों में पढ़ाई कर रही बालिकाओं जो छात्रावास में रहकर अपना विद्या अध्ययन कर रही हैं उन छात्रावासों में शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से शासन द्वारा अनाज की कटौती करने का दुष्परिणाम यह हुआ कि विगत 4 माह से छात्रावासों मे गेहूं उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है जिसके कारण छात्रावास संचालकों को जन सहयोग से अथवा उधारी मे खाद्यान्न लेकर छात्रावास में व्यवस्था जुटानी पड रही है।

आज जारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से आम आदमी पार्टी के नेता सुबोध स्वामी ने बताया कि एक और शिवराज सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर वोट की राजनीति करती है। वही नागदा शहर के 6 छात्रावासों में अध्ययन कर रही लगभग 700 से अधिक बालिकाओं को विगत 4 माह से खाद्यान्न नहीं उपलब्ध कराए जाने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार की इस गंभीर मुद्दे पर संवेदनशीलता इस बात से उजागर होती है कि नागदा शहर स्थित छह छात्रावासों में विगत 4 माह से शासकीय मूल्य की उचित दुकानों के द्वारा प्रदाय किया जाने वाला राशन प्रदान नहीं किया जा रहा है। छात्रावास की संचालिकाऐं अपने उच्च अधिकारियों से लेकर सभी को इस बात से अवगत करा चुकी हैं लेकिन कोई भी संतोषजनक जवाब देने को तैयार नहीं खाद्य अधिकारी से लेकर जिला खाद्य अधिकारी तक शासन प्रशासन के अधिकारियों से लेकर जिला कलेक्टर तक यह गंभीर मुद्दा पहुंच जाने के बावजूद भी छात्रावासों में अध्ययनरत बालिकाओं के भोजन का अनाज शासन उपलब्ध नहीं करवा पा रही है।

ऐसे में छात्रावास संचालन कर रही संचालिकाएं या तो उधार लेकर छात्रावास की व्यवस्था जैसे तैसे कर रही हैं शर्म की बात है बेटियों को पढ़ाने और बढ़ाने का खोकला नारा देने वाले आज सत्ता में बैठकर बेटियों के साथ इस तरह का इंसाफ कर रहे हैं।

श्री स्वामी ने चेतावनी देती देते हुए कहा कि 1 सप्ताह के भीतर अगर व्यवस्थाओं में सुधारकर शासन प्रशासन द्वारा छात्रावासों में राशन उपलब्ध नहीं कराया गया तो आम आदमी पार्टी जन सहयोग से नागदा शहर के 6 छात्रावासों में अध्ययनरत सभी छात्राओं के लिए अनाज की व्यवस्था नगर के नागरिकों से एक एक मु_ी गेहूं एकत्रित कर छात्रावास में छात्राओं को उपलब्ध कराएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बिजली कंपनी की मनमानी से लोग परेशान

Tue Jan 24 , 2023
जनसुनवाई में अवैध कब्जा, सरपंच की दादागिरी सहित कई शिकायतों का निराकरण उज्जैन, अग्निपथ। कलेक्टर आशीष सिंह के द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए प्रकरणों के निराकरण हेतु अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। ग्राम लालखेड़ी तहसील तराना निवासी श्रीमती रेखा परमार ने आवेदन देकर शिकायत की कि ग्राम […]