दर्शनार्थी आक्रोशित: महाकाल मंदिर में दो गार्डों के साथ की मारपीट

उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में मुंबई से आये श्रद्धालुओं ने दो गार्डों के साथ जमकर मारपीट की। मामला महाकाल थाने तक भी पहुंचा, लेकिन श्रद्धालुओं द्वारा माफी मांगे जाने के बाद केएसएस कंपनी ने उनसे समझौता कर माफी दे दी।

वहीं दूसरा मामला महाकाल लोक में हुआ। यहां पर ई-कार्ट चालक के साथ कुछ युवकों द्वारा मारपीट का मामला संज्ञान में आया है।

पहली घटना सुबह 9 बजे नीचे के आपातकालीन गेट के पास हुई। पुणे से संत की वेशभूषा धारण कर एक व्यक्ति अक्सर भगवान महाकाल के दर्शन को आता है। वह अपने साथ अन्य लोगों को भी लेकर आता है। रविवार को उसके साथ 25 युवक आम श्रद्धालुओं की तरह सामान्य बेरिकेड्स से होकर आये और एक नंबर बेरिकेड में जाने का प्रयास करने लगे।

इस दौरान वहां पर सफाई का कार्य चल रहा था। लिहाजा वहां पर मौजूद सुरक्षा गार्ड जीवन और एक अन्य ने उनको रोकने का प्रयास किया तो विवाद हो गया। सभी युवक दोनों गार्डों पर टूट पड़े।

इसके बाद दोनों ही पक्ष महाकाल पुलिस चौकी पहुंचे। बाद में दोनों में समझौता हो गया।

दूसरी घटना: ई-कार्ट चालक को पीटा

दूसरी घटना ई-कार्ट चालक के साथ रविवार को महाकाल लोक में हुई। यहां पर दिल्ली निवासी 7-8 लोग ई-कार्ट में बैठने को पहुंचे। उनके साथ कुछ बुजुर्ग भी थे।

ई-कार्ट चालक संदीप भाट ने बुजुर्गों को बैठा लिया, लेकिन युवकों को मना करना उसको भारी पड़ गया। यहां पर उसकी युवकों ने जमकर पिटाई की। हालांकि मामला पुलिस थाने नहीं पहुंचा है। लेकिन इसकी चर्चा मंदिर में बनी हुई है।

चार सफाई कर्मी निलंबित

महाकालेश्वर मंदिर में ड्यूटी कर रहीं सपना सिसौदिया, सीमा चौहान, रानी देवड़ा और मंजू जाटवा को केएसएस कंपनी के मैनेजर धूमिल नायक ने बिना बताये ड्यूटी से गायब होने पर तीन दिन के लिये निलंबित कर दिया है। हालांकि श्री धूमिल ने बताया है कि चारों को रविवार को फिर से ड्यूटी पर बहाल कर दिया गया है।

Next Post

Mon Jan 30 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। देश सहित विदेश के श्रद्धालुओं में महाकालेश्वर मंदिर में होने वाली भस्मारती का इतना आकर्षण है कि वह खुद की दलालों के चंगुल में फंस जाते हैं। ऐसा ही एक मामला रविवार को प्रकाश में आया है, जब जयपुर से आये दो श्रद्धालुओं से भस्मारती कराने के नाम […]