पेपर कटिंग मशीन के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी

उज्जैन, अग्निपथ। पेपर कटिंग मशीन के नाम पर हुई लाखों की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने जांच के बाद केस दर्ज किया है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिये टीम हैदराबाद भेजी जाएगी।

माधवनगर थाना पुलिस ने बताया कि विद्यानगर में ऋषिमुनि क्रिएशन का संचालन मुनि पिता पुष्कर बाहेती द्वारा किया जाता है। 29 जुलाई 2022 को उन्होने हैदराबाद के रहने वाले मयंक बजाज को पेपर कटिंग मशीन भेजने के लिये 95 हजार रुपये नगद और 1 लाख 77 हजार का ट्रांजेक्शन भारतीय स्टेट बैंक के माध्यम से किया था। मयंक बजाज इंजीनियरिंग नाम से फर्म संचालित करता है। उसने 15 दिन में मशीन की डिलेवरी देने की बात कहीं थी। लेकिन एक माह बाद भी मशीन नहीं आई तो मुनि बहेती ने संपर्क किया।

कुछ दिन टालमटोल की गई, फिर कॉल रिसिव करना बंद कर दिया। कुछ माह से संपर्क नहीं होने पर अपने साथ लाखों की धोखाधड़ी पर मामले की शिकायत आवेदन देकर दर्ज कराई। पुलिस ने जांच के बाद मामले में हैदराबाद के रहने वाले मयंक के खिलाफ धारा 420, 406 का प्रकरण दर्ज किया है। एक टीम आरोपी की गिरफ्तारी लिये भेजी जाएगी।

दुर्घटना में घायल युवक की मौत

उज्जैन, अग्निपथ। चार दिन पहले सडक़ दुर्घटना में घायल युवक की गुरुवार शाम मौत हो गई। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे थे। पुलिस ने मर्ग कायम किया है। शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

भैरवगढ़ थाना पुलिस ने बताया कि जिला अस्पताल से सूचना मिली थी कि निजी अस्पातल में भर्ती धीरज पिता करणसिंह (20) को परिजन मृत अवस्था में लेकर आए है। पुलिस मामले की जांच के लिये अस्पताल पहुंची तो परिजनों ने बताया कि चार दिन पहले पैदल घर लौटते समय सडक़ दुर्घटना में घायल हो गया था, जिसे उपचार के लिये निजी अस्पताल में भर्ती किया था, जहां शाम 4 बजे उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार दुर्घटना के समय परिजनों ने सूचना नहीं दी थी, फिलहाल मर्ग कायम किया गया है। शुक्रवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद मामले की जांच शुरु की जाएगी।

Next Post

गृह निर्माण समिति से 40 साल बाद बुजुर्ग को मिला न्याय

Thu Feb 2 , 2023
जिला उपभोक्ता फोरम उज्जैन द्वारा ऐतिहासिक निर्णय पारित उज्जैन, अग्निपथ। गृह निर्माण समिति से 40 साल बाद बुजुर्ग को न्याय मिला है। जिला उपभोक्ता फोरम उज्जैन द्वारा ऐतिहासिक निर्णय पारित करते हुए बुजुर्ग को उसका अधिकार दिलाया। परिवादी की और से पैरवी करने वाले एडवोकेट यशवंत अग्निहोत्री ने बताया कि […]