10 घंटे बाद लौट आया लापता हुआ छात्र

उज्जैन, अग्निपथ। महानंदानगर में रहने वाला छात्र बुधवार शाम अचानक लापता हो गया था। 10 घंटे बाद रात 3 बजे वापस लौट आया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। छात्र डरा-सहमा होने पर कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहा था।

कक्षा 8 वीं में पढऩे वाले 14 वर्षीय छात्र घर के बाहर शाम 5 बजे सायकल चला रहा था, जो अचानक लापता हो गया था। जब वह काफी देर तक नहीं लौटा तो परिजनों ने तलाश शुरु की। मामले की सूचना माधवनगर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस कुछ पता लगा पाती, उससे पहले रात 3 बजे छात्र घर लौट आया और बताया कि उसका एरिना क्षेत्र से कार में सवार कुछ लोगों ने पता पूछने के बहाने जबरदस्ती बैठा लिया था और सायकल भी कार में रख ली थी। कार में सवार लोग उसे इंदौररोड तक ले गये। उसके कान से सोने की बाली उतार ली गई।

मारपीट कर पैसे और मोबाइल मांगने लगे। कुछ नहीं मिल पाने पर सांवेर के समीप उतारकर भाग निकले। वह जैसे-तैसे घर पहुंचा है। परिजन उसे थाने लेकर पहुंचे थे, जहां वह पुलिस को कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहा था। पुलिस को उसकी बातों पर संदेह बना हुआ था, लेकिन उसकी घबराहट को देख बाद में पूछताछ की बात कहकर परिजनों के साथ घर भेज दिया गया। मामले में टीआई मनीष लोधा का कहना था कि घटनाक्रम संदिग्ध दिख रहा था। रात में छात्र के परिजनों को कहा गया था कि दोपहर बाद थाने आना उसके बाद पूछताछ कर जांच की जाएगी, लेकिन गुरुवार शाम तक परिजन थाने नहीं पहुंचे थे।

माटी कारीगरों की पहचान हेतु पंजीयन प्रक्रिया प्रारम्भ

उज्जैन, अग्निपथ। मप्र माटी कला बोर्ड द्वारा माटी शिल्प इकाई/कारीगरों के पंजीयन के लिये दिये गये दिशा-निर्देशों के तहत जिले में कार्यरत माटी शिल्पियों/कारीगरों की पहचान के लिये उनकी इकाईयों की पंजीयन की प्रक्रिया प्रारम्भ की जा रही है। पंजीयन के लिये कार्यरत समस्त माटी शिल्पी/इकाईयों को राज्य शासन द्वारा बनाई गई नीतियों के अन्तर्गत वित्तपोषित अथवा स्व-वित्तपोषित में पंजीयन करवाने के इच्छुक माटी शिल्पकार या कारीगर निर्धारित प्रारूप में अपना आवेदन-पत्र मय आवश्यक जानकारी जिला अधिकारी माटी कला बोर्ड कार्यालय जिला पंचायत में दी जा सकती है।

Next Post

खईया में पत्थरबाजी, पुलिस का इन्कार

Thu Feb 2 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। न्यायालय के आदेश के बाद खईया क्षेत्र के मकानों को खाली कराया जा रहा है। गुरुवार को कार्रवाई के दौरान पत्थरबाजी की खबर सामने आई, लेकिन पुलिस ने इंकार किया है। रामघाट के पास नवदुर्गा मंदिर के समीप खय्या क्षेत्र की जमीन का लम्बे समय से न्यायालय में […]