टाटा कंपनी के ठेकेदार की लापरवाही का खामियाजा पीएचई नहीं भुगतेगी

नगर निगम

संबंधित के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने के दिए निर्देश

उज्जैन, अग्निपथ। टाटा कंपनी एवं वाप्कोस के लोगों की जिम्मेदारी है कि जहां पर भी सीवरेज लाइन के पाइप डाले जा रहे हैं वहां पर पीएचई की पाइप लाइन में किसी भी प्रकार की तोडफ़ोड़ ना हो टाटा कंपनी के ठेकेदार की लापरवाही का खामियाजा पीएचई नही भुगतेगी, तोडफ़ोड अगर हुई है तो आपसी समन्वय के साथ उसकी मरम्मत की जाए।

यह निर्देश नगर निगम जलकार्य एवं सीवरेज विभाग के प्रभारी श्री शिवेंद्र तिवारी ने चवनेश्वर महादेव मंदिर के समीप पुरूषोत्तम सागर के पास टाटा कंपनी द्वारा पीएचई की पाइप लाइन फोड़े जाने के बाद लापरवाहीपूर्वक किए गए मरम्मत कार्य की शिकायत मिलने पर अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण करने के दौरान दिए। टाटा कंपनी द्वारा नियुक्त किए गए पेटी कांट्रेक्टर द्वारा शहर में टाटा की डाली जा रही सीवरेज लाइन के कार्य में लापरवाहीपूर्वक कार्य किया जा रहा है।

पुरुषोत्तम सागर के निकट सीवरेज लाइन डाले जाने के दौरान पीएचई की सप्लाई लाइन को ठेकेदार द्वारा फोड़ दिया गया था और उसकी मनमर्जी पूर्वक रिपेयरिंग की गई थी रिपेयरिंग के उपरांत जब ठेकेदार द्वारा सडक का रेस्टोरेशन कार्य किया जा रहा था उस दौरान पाइपलाइन एक बार फिर लीकेज हो गई और पानी बहने लगा जिसकी शिकायत स्थानीय रहवासियों द्वारा किए जाने के बाद तिवारी ने शुक्रवार की सुबह नगर निगम, पीएचई, टाटा एवं वाप्कोस के अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण किया। यहां अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के क्रम में यह पता चला कि ठेकेदार द्वारा मनमानी पूर्वक कार्य किया जा रहा है और उसकी मनमानी के कारण पीएचई के लोगों को समस्या आ रही है।

श्री तिवारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि नियम विरुद्ध कार्य करने वाले ठेकेदार के खिलाफ कर्यवाही करने के साथ ही टाटा पर भी जुर्माने की कार्रवाई की जाए तथा पीएचई के पाइप लाइन के मरम्मत के कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाए तत्पश्चात ही सडक़ का निर्माण किया जाए। निरीक्षण के दौरान श्री तिवारी के साथ पीएचई के सहायक यंत्री श्री एस.के. लाड, उपयंत्री आर. पी. गौड़ ,उपयंत्री मोहित मिश्रा सहित टाटा एवं वाप्कोस के अधिकारी उपस्थित थे।

Next Post

मासूम को अगुवा कर ले जा रही थी महिला बहन ने मचाया शोर, गांव वालों ने पकड़ा

Fri Feb 3 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। तीन साल के मासूम को शुक्रवार दोपहर महिला ने अगवा करने का प्रयास किया, बहन ने शोर मचाया तो गांव वालों ने घेराबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया है। भैरवगढ़ थाना पुलिस ने बताया कि ग्राम रुई में रहने वाली आयोध्याबाई को पोता […]