शिक्षा विभाग के इंजीनियर नियम विरुद्ध मनरेगा में अटैच

राज्य शिक्षा केंद्र संचालक के निर्देश की उड़ा रहे मखौल

आगर, अग्निपथ। वरिष्ठ अधिकारी एवं संचालकों के आदेश की अवहेलना करना व नियमों मखोल उड़ाना आगर जिले में आम बात हो गई है। इसी का एक उदाहरण सामने आया है। शिक्षा विभाग के इंजीनियर नीरज चौहान जनपद पंचायत बड़ोद की करीब 10 ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्य को देखने के लिए अटैच किए गए है।

दरअसल राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल, संचालक धनराजू एस ने जुलाई 2022 में आदेश जारी किया था कि जिन जिलों द्वारा शिक्षा विभाग के उपयंत्रियों को मनरेगा अथवा अन्य विभाग के निर्माण कार्यों हेतु नियम विरुद्ध अटैचमेंट किए गए हैं उन्हें तत्काल निरस्त किया जाए। उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराते हुए समग्र शिक्षा अभियान के लंबित निर्माण कार्यों की आपके स्तर से सतत समीक्षा की जाए। संचालक राज्य शिक्षा केंद्र ने साथ ही यह भी निर्देश दिए गए थे कि जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केंद्र भविष्य में समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत जिलों में कार्यरत उसी तकनीकी अमले का वेतन भुगतान किया जाए जो विभागीय कार्य को देख रहे है।

परंतु 6 माह बीत जाने के बाद भी इस आदेश का पालन आगर जिले में नहीं हो पाया है। यह कोई पहला आदेश नहीं है जिसका पालन नहीं हुआ हो आगर जिले में ऐसे कई आदेश हैं जिनका पालन जिले के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी द्वारा नहीं किया जा रहा है।

यह मामला मेरे संज्ञान में आया है मेरे द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को नोट शीट प्रस्तुत करेंगे और उस पर उचित कार्यवाही की जाएगी ।

– अभिलाष कुमार चतुर्वेदी, जिला शिक्षा अधिकारी

Next Post

बच्चों को ऐसी शिक्षा दो कि वह अपने पैरों पर खड़े हो सकें : जया किशोरी

Fri Feb 3 , 2023
सिख समाज ने कथा में शू स्टैंड की व्यवस्था संभाल नागदा, अग्निपथ। पौराणिक महत्व रखने वाले राजा जनमेजय की नगरी में चल रही श्री हिंदू सनातन जागृति मंच द्वारा भव्य श्रीमद् भागवत कथा में मोटिवेशन स्पीकर और प्रसिद्ध भगवताचार्य कथावाचक जया किशोरीजी ने मनुष्य जीवन को सार्थक करने हेतु एक […]