रेलवे पुलिस के जवानों ने ऑटो वाले को पीटा

बर्बरता के बावजूद एसपी ने जवानों को बचाया, कहा- ऑटो वाला आदतन अपराधी

उज्जैन, अग्निपथ। रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार की रात का एक वीडियों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है। इस वीडियों में तीन पुलिसकर्मी एक ऑटो चालक को घसीटते और लाठी से उसकी बुरी तरह पिटाई करते नजर आ रहे है। वायरल वीडियो में आरक्षक ना सिर्फ ऑटो चालक को पीटते बल्कि उसकी मां और पत्नी के साथ भी दुर्व्यवहार करते नजर आ रहे है। इस वीडियों के वायरल होने के बावजूद भी जीआरपी एसपी ने किसी तरह की कार्यवाही से इंकार कर दिया है।

यह पूरा मामला रविवार रात का है। ऑटो चालक राकेश भाटी अवंतिका होटल में यात्री लाने के लिए गया हुआ था, इस दौरान उसका विवाद होटल वाले से हो गया। विवाद की सूचना पर जीआरपी थाने से प्रधान आरक्षक प्रदीप रघुवंशी, आरक्षक अर्जुन और करतार पहुंचे तो ऑटो चालक जीआरपी के आरक्षक से भीड़ गया। इस दौरान जीआरपी के तीनों कर्मचारियों ने ऑटो चालक की बेहरमी से पिटाई कर दी।

पिटाई के दौरान आरक्षक ऑटो चालक पर बेरहमी से डंडे चलाते दिखे। इस दौरान ऑटो चालक की माँ और पत्नी उसे बचाने आए लेकिन जीआरपी के आरक्षकों ने महिलाओं को धकेल दिया और ऑटो चालक को लगातार पीटते रहे। इसके बाद तीनों ऑटो चालक को घसीटते हुए थाने ले गए।

पुलिस ने कहा ऑटो चालक आदतन अपराधी

पिटाई का वीडियो वायरल होते ही मीडिया से बात करते हुए रेलवे डीएसपी संतोष दमदोरिया ने बताया की ऑटो चालक आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ पहले से नानाखेड़ा सहित देवास गेट थाने में मामले दर्ज है। राकेश भाटी रविवार की रात को अवंतिका होटल वालो से विवाद कर रहा था। इस दौरान ऑटो चालक शराब के नशे में जीआरपी आरक्षक से अभद्रता करते हुए मारपीट करने लगा। इसके बाद वो भागने की कोशिश कर रह था लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया और थाने ले आई। इसके बाद उसके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित मारपीट की धारा 323, 294, 506 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।

पति का फोन आया था बचाने गई तो मुझे भी मारा

विवाद के दौरान के वायरल वीडियो में ऑटो चालक की माँ और पत्नी भी दिखाई दे रही है। पत्नी मीना ने बताया कि मेरे पति का फोन आया था कि मेरे साथ अवंतिका होटल वालो ने मारपीट की है। जब हम पहुंचे तो वंहा तीन पुलिसकर्मी उसे बेहरमी से मार रहे थे। इस दौरान जब हमने उसे बचाना चाहा तो पुलिस वालो ने उल्टा हमारे साथ मारपीट की। राकेश की मां के हाथ में भी चोंट आई है।

ऑटो चालक शराबी और आदतन बदमाश है। वह यात्रियों को पत्थर मार रहा था। उसे काबू करने पहुंचे पुलिसकर्मियों की भी उसने वर्दी फाड़ दी थी, इसी वजह से उसके खिलाफ कार्यवाही की है। इस मामले में पुलिसकर्मियों का कोई दोष नहीं है।

– निवेदिता गुप्ता, एसपी जीआरपी

Next Post

उज्जैन के आसपास के 18 स्टेशनों पर रेलवे बढ़ा रही यात्री सुविधाएं

Mon Feb 6 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रतलाम मंडल के 16 रेलवे स्टेशनों पर यात्री सुविधा से संबंधित साधनों की वृद्धि करने हेतु कंसल्टेंट की नियुक्ति की जानी है। इसके लिए रेलवे द्वारा ईओआई (रूचि कीअभिव्यक्ति) जारी किया जा चुका है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी चर्चगेट, पश्चिम रेलवे सुमित ठाकुर […]
Ujjain new railway station building 26 02 22