क्षिप्रा में मिले गाय के कटे सिर

बडऩगर बायपास के ब्रिज सेे फेंके नदी में, हिंदूवादी संगठनों ने किया चक्काजाम

उज्जैन, अग्निपथ। बडऩगर बायपास स्थित क्षिप्रा नदी के ब्रिज के नीचे मंगलवार सुबह करीब पांच गाय के सिर कटे मिलने से हडक़ंप मच गया। घटना से आक्रोशित होकर हिंदूवादी संगठनों ने सडक़ पर गाय के अवशेष पर रख चक्काजाम कर दिया। मामले में नीलगंगा पुलिस जांच कर रही है।

शांति पैलेस होटल के पीछे स्थित क्षिप्रा ओवर ब्रिज के नीचे मंगलवार सुबह राहगिरों ने गाय के सिर पड़े देखे। सूचना मिलते ही बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी कार्यकता्रओं को लेकर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने ब्रिज के नीचे जाकर देखा तो अलग-अलग जगह पर करीब पांच गाय के सिर दिखे। गोवंश की निर्मम हत्या देख वह आक्रोशित हो गए ओर गाय के अवशेष सडक़ पर रख चक्काजाम कर दिया। उन्होंने गो हत्यारों पर कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी कर दी। पता चलते ही नीलगंगा टीआई तरुण कुरील मौके पर पहुंचे। आंदोलनकारियों ने उन्हें गायों के सिर दिखाकर आरोप लगाया कि समीप के क्षेत्र में मांस व्यवसायियों ने जान बूझकर हरकत की हैं।

वाहनों की लगी कतारें

हिंदूवादी संगठनों द्वारा प्रमुख मार्ग पर चक्काजाम करने से ब्रिज के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। लोग करीब एक घंटे तक परेशान होते रहे। अंत में टीआई कुरील ने आक्रोशित आंदोलनकारियों को केस दर्ज कर दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत किया।

पहले भी हुई घटना

बजरंग दल नेता पिंटू कौशल ने बताया कि राहगीरों से सूचना मिलने पर वह साथियों के साथ मौके पर पहुंचे। करीब पांच गायों के सिर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर पड़े मिले। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व में भी इस तरह की घटना हुई,लेकिन पुलिस और प्रशासन ने अभी तक कोई स त कार्रवाई नहीं की। परिणाम स्वरुप घटना की पूनरार्वत्ति हुई है।

कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

इस दर्दनाक घटना के विरोध में मंगलवार शाम को शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे और घटना को लेकर विरोध जताया। इन्होंने एडिशन एसपी अभिषेक आनंद को ज्ञापन सौंप कर मांग की कि गायों के सिर काटकर फेंकने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये, अन्यथा कांग्रेस ऐसे माहौल बिगाडऩे वालों तत्वों के खिलाफ आंदोलन करेगी।

Next Post

आर्मी मेजर की मां ने महाकाल मंदिर में जलद्वार-कालागेट से प्रवेश को लेकर मचाया बवाल

Tue Feb 7 , 2023
सभामंडप में आधे घंटे तक हंगामा उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग में जब से प्रोटोकाल की नई व्यवस्था लागू हुई है, तब से प्रतिदिन कोई न कोई मंदिर में आकर हंगामा मचा रहा है। मंगलवार को भोग आरती के दौरान एक आर्मी मेजर की मां ने जोरदार हंगामा मचाते हुए […]