बेहतर प्रबंधन के लिये सब जेल खाचरौद को मिला आईएसओ सर्टिफिकेट

नागदा, अग्निपथ। खाचरौद चौकी पर स्थित सब जेल खाचरौद को बेहतर प्रबंधन के लिये आईएसओ सर्टिफिकेट 9001:2015 मिला है। सहायक जेल अधीक्षक निर्भयकुमार यादव सब जेल खाचरौद के बेहतर एवं सार्थक प्रयासो से आईएसओ का प्रमाण पत्र मिल पाया है।

जेल अधीक्षक निर्भयकुमार यादव ने 1 सितंबर 2021 से सब जेल खाचरौद पर अपना कार्यभार संभाला तबसे जेल की व्यवस्थाओं का चाक चौबंद करने का सिलसिला चल पडा। बंदियो की खान-पान व्यवस्था में पर्याप्त सुधार किए गए। जेल परिसर में साफ-सफाई का कार्य किया गया। साथ ही जेल में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा गया सब जेल में परिरूद्ध बंदियो के कल्याण के प्रयास से सब जेल को आईएसओ सर्टिफिकेट मिला । इसके लिये आईएसओ की टीम द्वारा आकस्मिक व गोपनीय तरीके से सब जेल खाचरौद का निरीक्षण किया गया जिसके बाद यह आईएसओ सर्टिफिकेट प्रदान किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश शासान के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा 2 जनवरी को जेल विभाग की समीक्षा बैठक में दिये गये निर्देश के पालन में जेल के क्रियाकलापो एवं जेल नियमो का उचित रूप से पालन के अंतर्गत आजादी के अमृत महोत्सव में सब जेल खाचरौद को आईएसओ सर्टिफिकेट 9001:2015 प्राप्त हुआ है एवं उपमहानिरीक्षक जेल मुख्यालय मध्यप्रदेश भोपाल के द्वारा भी स्वच्छता के लिए जेल में हो रहे कार्यो के लिये सराहना की गई थी।

Next Post

पड़ोसी मोबाइल पर करता था परेशान, महिला ने जहर खा लिया

Wed Feb 8 , 2023
उज्जैन,अग्निपथ। राघवी क्षेत्र में एक महिला ने जहर खा लिया। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आत्महत्या के प्रयास की वजह पड़ौसी द्वारा मोबाईल पर परेशान करना रहा है। मामले में पुलिस जांच कर रही है। राघवी स्थित ग्राम खेड़ा खजूरिया निवासी रानी पति श्याम […]